Azam Khan Hate Speech Case LIVE: कद्दावर सपा नेता आजम खान को तीन साल की जेल, 25 हजार का जुर्माना, पढ़िए पूरी ख़बर

0
78
Azam Khan
Azam Khan

Azam Khan Hate Speech Case: गुरुवार को समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान (SP MLA Samajwadi Party) को भड़काऊ भाषण मामले में दोषी साबित किया गया। आजम खान ने यह भाषण रामपुर (Rampur Hate Speech Case) में दिया था। रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट (MP MLA Court) ने सजा का भी फैसला सुना दिया है। आजम खान को 3 साल की जेल और 25 हजार का जुर्माना लगा है।

पीएम और सीएम को लेकर कहे थे अपशब्द

बता दे कि, आजम खान (Azam Khan) पर पीएम मोदी (PM Modi), सीएम योगी (CM Yogi) और तत्कालीन डीएम को लेकर अपशब्द कहने का आरोप था, जिसे लेकर सपा नेता खान को सजा मिली है। बता दे कि, तीनों धाराओं में अधिकतम तीन साल की सजा मिली है। अब आजम खान की विधानसभा से सदस्यता भी रद्द हो जाएगी।

सपा को होगा बड़ा नुकसान

जानकारी के लिए बता दे कि, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party Crisis) के लिए संकट की स्थिति पैदा हो गई है। आजम खान समाजवादी पार्टी के फाउंडर्स में से एक हैं और पार्टी के लिए एक बड़ा मुस्लिम चेहरा हैं। निकाय चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। वह पार्टी के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा है।

सीतापुर में काटी सजा

इससे पहले भी आजम खान सीतापुर की जेल में बंद रहे हैं। करीब 2 सालों बाद आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली थी। आजम खान पर करीब 80 मुकदमे चल रहे हैं। सपा की सरकार बदल जाने के बाद आजम खान पर एक के बाद एक केस दर्ज हुए हैं। जिनमें आजम खान को अब तक राहत नहीं मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here