Somalia Car Bomb Blast : धमाकों से दहला सोमालिया, 100 की मौत 300 से अधिक घायल, 24 घंटों में दूसरी बड़ी घटना

0
239

Somalia Car Bomb Blast: सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में हुए 2 कार बम धमाकों में अब तक 100 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 300 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर सामने आ रही है। फिलहाल घायल लोगों में कुछ लोगों की हालत बेहद ही गंभीर है, मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद ने रविवार तड़के घटनास्थल पर कहा कि धमाकों में लगभग 300 लोग घायल हुए हैं और ये बेहद ही बेहद क्रूर और कायरतापूर्ण कृत्य हैं।

फिलहाल किसी समूह ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, सोमालिया सरकार ने इन हमलों के लिए अल-कायदा से जुड़े अल-शबाब आतंकवादी समूह को जिम्मेदार ठहराया है, जो राजधानी में अक्सर इस तरह की घटनाओं को अंजाम देता रहता है। मोगादिशु में ये हमले उस दिन हुए, जब राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अल-शबाब सहित अन्य आतंकवादी समूहों से निपटने के विस्तारित प्रयासों पर चर्चा करने के लिए बैठक कर रहे थे।

24 घंटों में दो बड़ी घटनाएं

दक्षिण कोरिया (South Korea) की राजधानी सियोल में एक बड़ी दुर्घटना घटित हुई है। हैलोवीन पार्टी के दौरान भीड़ के एक संकरी गली में घुसने की कोशिश के दौरान उसमें कुचलकर 150 से अधिक लोगों की मौत हो गई, लगभग 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। हैलोवीन के लिए के लिए पॉपुलर इलाका इटावन का इलाका चुना गया, जहाँ लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। फायर सर्विस का कहना है कि ज्यादातर पीड़ित 20 साल के आस-पास के हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक जब भीड़ एक संकरी गली में घुसना शुरू हुई, इसी दौरान भगदड़ मची, जिसमें दबकर डेढ़ सौ लोग मौत के घाट उतर गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here