पेट्रोलियम पदार्थों की तस्करी, गोरखधंधे में रसूखदारों का हाथ, बिहार- झारखंड होती थी सप्लाई

0
34

Petroleum Smuggling: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के चंदौली (Chandauli) से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पुलिस प्रशासन की लाख सक्रियता के बावजूद तस्कर अपना काम धड़ल्ले से कर रहे हैं। वहीं तस्करों ने तस्करी के माध्यम में भी बदलाव किए हैं। जिनके तार बिहार (Bihar) से होते हुए झारखंड (Jharkhand) तक जुड़े हैं। ताजा मामला जनपद में पेट्रोलियम पदार्थों (Petroleum Products) की तस्करी से जुड़ा है। इस गोरखधंधे में रसूखदारों के शामिल होने का मामला प्रकाश में आया है।

आपको बता दें कि यूपी- बिहार बार्डर से चेकिंग अभियान के क्रम में पुलिस और आपूर्ति विभाग की टीम ने दो टैंकरों की जांच की तो मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ। चालकों से पूछताछ में पेट्रोल- डीजल (Petrol-Diesel) की तस्करी से जुड़ा मामला सामने आया है। चालकों से पूछताछ में एक अन्य टैंकर महावीर कार्गो पेट्रोल पंप चंदौली से जब्त किया गया और तीनों टैंकरों से कुल 74 हजार डीजल बरामद किया गया। आपूर्ति विभाग (Supply Department) के अधिकारियों की तहरीर पर पेट्रोल पंप मालिक, मैनेजर एवं टैंकर चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार महावीर पेट्रोल पंप भाजपा (BJP) के पूर्व कैबिनेट मंत्री के रिश्तेदार का बताया जा रहा है।

गोरखधंधे के तार बिहार-झारखंड से जुड़े

पुलिस और आपूर्ति विभाग की चेकिंग अभियान के दौरान पकड़े गए टैंकर चालकों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में यह बात सामने आई कि महावीर पेट्रोल पंप से डीजल खरीदकर अवैध तरीके से इनकी आपूर्ति बिहार व झारखंड के पेट्रोल पंपों पर की जाती थी। मामला संज्ञान में आते ही टैंकर चालक सभाजीत मिश्रा,मनोज सिंह व ओम प्रकाश समेत पेट्रोल पंप के मालिक लाल रत्नाकर सिंह एवं मैनेजर राकेश कुमार सिन्हा के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई जारी है।

मामले के बाबत अपर पुलिस अधीक्षक सुखराम भारती ने बताया कि टैंकर चालकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। जाँच होने के बाद जो मामला सामने आएगा उस आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं जिलापूर्ति अधिकारी देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पेट्रोल पंप संचालक द्वारा अवैध तरीके से गैर प्रांत में डीजल की आपूर्ति किए जाने का मामला सामने आया है। डीएम ईशा दुहन के निर्देश पर टैंकर चालकों समेत पेट्रोल पंप मालिक और मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच पड़ताल जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here