Singrauli News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में नीम के पेड़ से झरने की तरह निकल रहा दूध, जानिए इस चमत्कार का सच

0
94

Singrauli News: मध्य प्रदेश के जिले सिंगरौली में नवानगर विवेकानंद स्कूल के सामने एक चमत्कार देखने को मिला है। बता दें कि विवेकानंद स्कूल के सामने एक पुराने नीम के पैड़ से दूध निकल रहा है। वहीं लोगों से जब पूछा गया इस पेड़ के बारे में तब लोगों ने बताया कि करवा चौथ के दिन से ही नीम के पेड़ से लगातार दूध निकल रहा है।

शीतला माता का चमत्कार समझकर तभी से लोगों ने इसकी पूजा-अर्चना करना शुरू कर दिया। देखते ही देखते यहां पर सैकड़ों की तादात में भीड़ जमा हो गई। वहीं फिर सभी लोग नीम के पेड़ पर चुनरी में नारियल बांधकर उससे अपनी मन्नतें मांगने लगे। साथ ही आपको बता दें कि इस पेड़ को देखने वाला हर एक इंसान उलझन में पड़ जा रहा है। नीम के पेड़ से दूध की धार झरने की तरह निकल रही हैं।

स्थानीय लोगों की मानें तो इस पेड़ की पूजा कई साल से की जा रही है। पेड़ से दूध निकलने को सीता माता का प्रसाद कहा जाता है और इसे कुछ लोग चमत्कार के तौर पर भी देखा करते हैं। बता दें कि इससे सभी रोग भी दूर हो जाते हैं। दूर-दूर से लोग यहां आ रहे है और पूजा पाठ सामग्री के साथ नारियल भी लाकर पूजा अर्चना कर रहे है। माना जाता है कि इस पेड़ के नीचे पहले से ही कई सारे अलग-अलग प्रकार के चमत्कार हो चुके है। इसी वजह से लोग इसे शीतला माता का चमत्कार समझ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here