Singer Vani Jayaram का निधन, पद्म भूषण से किया गया था सम्मानित..

0
226
Singer Vani Jayaram
Singer Vani Jayaram

Singer Vani Jayaram Passes Away: Singer Vani Jayaram ने 4 फरवरी को अंतिम सांस ली थी। कथित तौर पर, माथे पर चोट के कारण प्रशंसित पार्श्व गायिका का चेन्नई के नुंगमबक्कम में उनके आवास पर निधन हो गया। अभिनेत्री ने तमिल, हिंदी, मलयालम, कन्नड़, बंगाली और यहां तक कि ओडिया में, 1000 से अधिक गाने गाए हैं। उन्होंने हाल ही में पद्म भूषण भी जीता है। वाणी जयराम का जन्म 30 नवंबर 1945 में हुआ था उन्हें आधुनिक भारत की मीरा भी कहा जाता है.

Singer Vani Jayaram Passes Away ETimes ने क्या कहा…

ETimes से बात करते हुए, निर्देशक अरुण वैद्यनाथन ने कहा कि वह उस समय को याद करते हैं जब उन्होंने एक बार एक टीवी कार्यक्रम के लिए अनुभवी गायक Vani Jayaram का साक्षात्कार लिया था। “ 1996 में मैं वापस आ गया था, उस समय मैं सिर्फ 21 साल का था, (Singer Vani Jayaram) लेकिन वाणी जयराम ने मेरा सम्मान किया कि मैं कौन हूं क्यों आया हूँ पूछते हुए मेरा स्वागत किया साथ ही मुझे सहज महसूस भी कराया।

मुझे यह भी याद है कि हमारे इंटरव्यू के दौरान उनके पति वहां मौजूद थे। हमने इंटरव्यू के लिए सिर्फ एक घंटे का समय ही निर्धारित किया था, लेकिन बातचीत 2 घंटे से अधिक समय तक चली। निर्देशक ने कहा कि एक गायिका के रूप में जिसने बहुत कठिन गाने गाए हैं, उसकी आवाज भी अजीब थी। “ मुझे लगता है कि एक गायिका के रूप में, वाणी जयराम को कम माना गया। उन्हें संगीत का अपार ज्ञान था।

आजकल एक- दो गीत गा लेने से भी उनकी ख्याति आसमान छू जाती है, लेकिन वाणी जयराम आज भी युवा पीढ़ी के लिए अनजान हैं। मेरी इच्छा है कि उसकी और अधिक प्रशंसा की जाए। कम से कम अब, सरकार ने उन्हें पहचान लिया और उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान किया। (Singer Vani Jayaram) निर्देशक अरुण वैद्यनाथन ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि आज भी जब वह अनुभवी गायक द्वारा गाए गए गीत को सुनते हैं तो वह उस समय के बारे में उदासीन महसूस करते हैं जब उन्होंने उनका साक्षात्कार किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here