IPL PlayOff: आज मिलेगा आईपीएल का पहला ‘फाइनलिस्ट’, गुजरात और राजस्थान में है काटे की टक्कर

0
261

IPL Playoff: आईपीएल(IPL) का 15वा संस्करण अब अपने अंतिम दिनों में है। लगभग 2 महीने चली इस लड़ाई में उन 4 टीमों के नाम अब सामने आ चुके है, जिनके बीच बादशाहत की जंग लड़ी जानी है। RR vs GT के मुकाबले से शुरू हो रहे प्लेऑफ के मुक़ाबले में चारो टीम आपस में भिड़ेंगी और ट्रॉफी तक का अपना रास्ता साफ करेंगी।

साथ ही, प्लेऑफ की ये कहानी तब से और दिलचस्प हो गई है, जबसे मुंबई इंडियंस ने दिल्ली का खेल खराब कर बंगलौर के लिए प्लेऑफ की राह बनाई है। वही, आज से शुरू हो रहे इस प्लेऑफ मे ऐसा पहली बार होगा कि कोई भी बड़ी नामी-गिरामी टीम का नाम नहीं है।

आज लड़ेंगे राजस्थान और गुजरात के सूरमा 

आईपीएल 2022 के पहले क्वालिफायर में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है। दोनों टीमों ने इस सीजन कमाल का प्रदर्शन किया है और अंक तालिका में शीर्ष दो स्थानों पर कब्जा जमाया।

दोनों ही टीमें पहले क्वालिफायर में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाना चाहेंगी। हालांकि, जो भी टीम यह मैच हारेगी, उसे फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा।

चल सकता है शुभमन का बल्ला 

गुजरात के लिए ओपनिंग करने वाले शुभमन का बल्ला, चल सकता है और अगर गिल फॉर्म में आ गए तो राजस्थान का मामला भी खराब हो सकता है।

वहीं, केकेआर के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरुआत करने वाले शुभमन गिल को मेगा ऑक्शन से पहले ही गुजरात ने अपने साथ जोड़ लिया था। इस सीजन उन्होंने चार अर्धशतक के साथ 14 मैच में 403 रन बनाए हैं।

ये हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11 

GT की संभावित XI:
रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड/अल्जारी जोसेफ, हार्दिक पांड्या (सी), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी

RR की संभावित XI:
यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here