Gujarat: बारिश के कारण ‘गर्दिश’ में ‘गुजरात’ के सितारे, आज भी बारिश का रेड अलर्ट

0
474

Gujarat: एक तरफ जहाँ लोग गर्मी न होने के कारण त्राहिमाम कर रहे है,  वहीं दूसरी ओर एक तस्वीर ये भी है जहाँ लोग बारिश के कारण ही परेशान है।

इस कड़ी में इस समय गुजरात का नाम भी जुड़ा हुआ है। इस समय  गुजरात के सितारे भी ‘गर्दिश’ में है और यहाँ बादल ‘कहर’ के रूप में बरसात कर रहे है। भारी बारिश के कारण आज गुजरात डूब रहा है और तमाम लोग काफी परेशान है।

गुजरात(Gujarat) की स्थिति भयावह 

 गुजरात(Gujarat), महाराष्ट्र जैसे देश के पश्चिमी राज्यों में सैलाब से हालात एकदम बिगड़ गए हैं। गुजरात का तो सबसे बुरा हाल है, जहां नवसारी, डांग, अहमदाबाद, तापी, नर्मदा जैसे जिलों में हालात बेकाबू हैं।

नवसारी से सूरत को जोड़ने वाला स्टेट हाईवे बाढ़ जैसे हालातों के चलते बंद हो गया है। इसके अलावा अहमदाबाद में तो गली-गली में पानी भरा है और मुख्य मार्गों पर कारें डूबी खड़ी हैं।

आज भी बारिश का रेड अलर्ट 

सौराष्ट्र क्षेत्र के वलसाड, नवसारी, सूरत, तापी, डांग, नर्मदा, छोटा उदयपुर जिलों के साथ-साथ कच्छ, राजकोट, जामनगर, देवभूमि द्वारका और मोरबी में मौसम विभाग(Weather Department) ने आज सुबह के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं गुजरात में पिछले 24 घंटे में बारिश संबंधी घटनाओं में और छह लोगों की जान चली गई।

गुजरात में बीते एक दिन में 7 लोगों की मौत

हालात का अंदाजा इससे लगा सकते हैं कि बीते एक दिन में गुजरात में 7 लोगों की बाढ़ के चलते मौत हो गई है। मॉनसून की बारिश के चलते अब तक कुल 63 लोगों की मौत हो चुकी है।

राज्य के आपदा प्रबंधन मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी ने कहा, ‘बीते एक दिन में बारिश से जुड़ी घटनाओं के चलते 7 लोगों की मौत हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here