Rajyasabha Election 2022: बीजेपी ने 16 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, यूपी से 6 प्रत्याशी घोषित

0
329

BJP बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव 2022 Rajyasabha Election के लिए अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. रविवार को 16 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगी है. यूपी से बीजेपी ने 6 प्रत्याशी घोषित किए हैं. लक्ष्मीकांत वाजपेयी Laxmikant Vajpai ओर राधा मोहन अग्रवाल Radha Mohan Agrawal समेत 6 प्रत्याशी घोषित किए हैं.

16 नामों का ऐलान

बता दे कि, राज्यसभा चुनाव 57 सीटों पर 10 जून को होगा. नामांकन की आखिरी तारीख 31 मई है. बीजेपी ने मध्यप्रदेश से कविता पाटीदार, कर्नाटक से निर्मला सीतारमन और जग्गेश, महाराष्ट्र से पीयूष गोयल और डॉक्टर अनिल सुखदेवराव, राजस्थान से घनश्याम तिवारी को प्रत्याशी घोषित किया है.

उत्तर प्रदेश से लक्ष्मीकांत बाजपेई, राधामोहन अग्रवाल, सुरेंद्र सिंह नागर, बाबूराम निषाद, दर्शना सिंह, संगीता यादव, उत्तराखंड से कल्पना सैनी, बिहार से सतीश चंद्र दुबे, शंभू शरण पटेल और हरियाणा से कृष्ण लाल पंवार को उम्मीदवार बनाया है.

खत्म हुआ वाजपेयी का वनवास

जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में 11 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं. बीजेपी ने 6 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी का वनवास खत्म किया. वाजपेयी ने साल 2014 के लोकसभा चुनाव में अहम भूमिका निभाई थी और संगठन की कमान संभाल रहे थे. उसके बाद 2022 के विधानसभा चुनाव में संगठन ने उन्हें जॉइनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया था. अब साल 2022 में होने वाले राज्यसभा चुनाव में उन्हें राज्यसभा भेजा जाएगा.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here