Rajasthan Blast: राजस्थान को उड़ाने की साजिश फिर नाकाम, डूंगरपुर में पुल के नीचे मिला 186 किलो विस्फोटक, Video

0
231
Rajasthan Blast
Rajasthan Blast

Rajasthan Blast: राजस्थान में एक बार फिर से ब्लास्ट (Rajasthan Blast) की बड़ी साजिश नाकाम हो गई। विस्फोटक से ट्रेन की पटरी उड़ाने के का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि अब डूंगरपुर जिले के आसपुर पुलिस थाना क्षेत्र के गडा नाथजी के पास भबराना पुल के नीचे नदी में डेढ़ क्विंटल विस्फोटक पदार्थ मिला है।

डेढ़ क्विंटल है विस्फोटक पदार्थ

बता दे कि, यह विस्फोटक जिलेटिन की छड़ों से भरे बोरों में मिला है। सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ता और प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मुखबिर की सूचना पर गडा नाथजी के पास भबराना पुल के नदी के पानी में ग्रामीणों द्वारा बोरे भरे हुए देखे गए। जिसमें विस्फोटक सामग्री भरी हुई थी।

7 बोरों में मिला विस्फोटक पदार्थ

पुलिस को तत्काल जानकारी दी गई जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और पानी में गिरे 7 बोरो को पानी से बाहर निकलवाया। जब विस्फोटक पदार्थों को वजन करवाया गया तो उनका वजन करीब डेढ़ क्विंटल था। पुलिस इस विस्फोटक सामग्री को लेकर 2 दिन पूर्व रेलवे पुल को उड़ाने को साजिश के तहत देख रही है।

अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज

वहीं, पुलिस ने विस्फोटक सामग्री मिलने को लेकर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। जिलेटिन के बोरों पर राजस्थान का पता लिखा हुआ था लेकिन पैकेट के पानी में भीग जाने के कारण पैकेट गलने से कुछ स्पष्ट नहीं समझ नहीं आ रहा है। जिलेटिन भरे बोरे कहां से आए और कौन यहां रखकर गया कुछ पता नहीं चला है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

हमले का मॉड्यूल नक्सलियों जैसा

बता दे कि, मामले में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। आमतौर पर नक्सली हमले के लिए जिलेटिन छड़ों का उपयोग करते हैं। इसके अलावा खदानों में भी जिलेटिन छड़ों का यूज किया जाता है।

जांच एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक, चूंकि इस विस्फोट का मॉड्यूल नक्सली हमले जैसा था इसलिए जांच का दायरा मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और गुजरात तक बढ़ा दिया गया है। टीमें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ भी भेजी गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here