Rajasthan News: बीकानेर पुलिस है तो सब मुमकिन है ! 6 महीने बाद बरामद किए 35 लाख रुपए के मोबाइल

0
73

Bikaner Police: अगर आप बीकानेर में रहते हैं तो किसी भी चीज से मत घबराना क्योंकि, बीकानेर पुलिस है तो सब मुमकिन है। सही सुन रहे हैं आप, आपको बता दे कि किसी का मोबाइल रेल में छूट ही जाता है तो किसी का बस में। जिस किसी को मिला उसने पुलिस को सूचना देने के बजाय मोबाइल अपने पास रख लिया। 6 महीने बाद उसे ऑन किया तो पहली घंटी पुलिस थाने से आई।

35 लाख रुपए के मोबाइल बरामद

पुलिस का कहना था कि तुरंत मोबाइल नजदीकी थाने में जमा करा दो, अन्यथा कानूनी कार्रवाई होगी। इस तरह बीकानेर पुलिस ने दो-चार नहीं बल्कि 100 से ज्यादा मोबाइल जब्त किए हैं। जिनकी कीमत करीब 35 लाख रुपए बताई जा रही है। बीकानेर पुलिस की साइबर टीम ने पिछले एक महीने में 100 से ज्यादा गुम हुए मोबाइल जब्त किए हैं. इनमें एक भी मोबाइल चोरी का नहीं है।

6 महीनों बाद जब्त किए मोबाइल

पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि सभी मोबाइल कहीं न कहीं गुम हुए थे। इनकी रिपोर्ट पुलिस को दर्ज कराई गई थी, ऐसे में इनको लगातार ट्रेस किया गया। अगर किसी जगह अज्ञात व्यक्ति का मोबाइल मिलता है तो उसे पुलिस थाने में जमा कराना होता है। आमतौर पर लोग ऐसे मोबाइल को अपने पास रख लेते हैं। कुछ महीने बाद उसे चालू करते हैं। पुलिस ने कई महीनों तक इन मोबाइल को अपने सर्विलांस पर रखा। छह महीने बाद भी मोबाइल खुले और उसमें किसी भी नंबर की सिम लगी तो पुलिस को पता चल गया।

बीकानेर साइबर टीम ने ऐसे व्यक्ति को फोन करके बोला कि आप जो मोबाइल उपयोग में ले रहे हैं ये किसी अन्य का है। तुरंत इसे थाने में जमा करा दें, अन्यथा पुलिस कार्रवाई होगी। बीकानेर के लगभग सभी थाना क्षेत्रों से पुलिस को खोये हुए ये मोबाइल मिले हैं। जिसके बाद पुलिस ने ये सभी मोबाइल उनके मालिकों के पास पहुंचा दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here