Punjab Dengue Update: पंजाब में डेंगू का कहर जारी, कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह चपेट में आए, अस्पताल में भर्ती

0
69
Harbhajan Singh
Harbhajan Singh

Punjab Dengue Update: देशभर में मौसम के बदलते ही डेंगू का कहर जारी है। संचारी रोग तेजी से फैल रहा है। डेंगू ने दिल्ली, यूपी और हरियाणा समेत पंजाब में कहर मचाया है। यूपी में डेंगू को लेकर सरकार ने गाइडलाइन (Dengue Guideline) जारी कर रखी है। साथ ही सरकारी अस्पतालों में डेंगू के वार्ड (Dengue Ward) भी बनाए गए हैं और डॉक्टरों की छुट्टी को रद्द कर दिया है।

कैबिनेट मंत्री अस्पताल में भर्ती

दूसरी ओर, पंजाब में भी डेंगू का कहर देखने को मिल रहा है, मंगलवार को डेंगू से कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह (Cabinet Minister Harbhajan Singh) ई.टी.ओ. भी पीड़ित हो गए। कैबिनेट मंत्री को स्थानीय गुरु नानक देव मेडिकल कॉलेज (Guru Nanank Medicle College) में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर है और उनमें लगातार सुधार हो रहा है।

स्वास्थ्य में हो रहा सुधार

बता दे कि, कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह का हाल जानने के लिए अस्पताल आने वाले अपने प्रशंसकों, दोस्तों और रिश्तेदारों को धन्यवाद देते हुए उनके भाई सतिंदर सिंह ने कहा कि भगवान की कृपा से वह अच्छे हैं। जल्दी से वह स्वस्थ हो रहे हैं।

टेस्ट में पाए गए डेंगू पॉजिटिव

उन्होंने कहा कि अस्पताल में उनके टेस्ट करवाए गए थे, जो डेंगू पॉजिटिव आने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस मौके पर अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डॉक्टर करनजीत सिंह ने कहा कि मंत्री के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है और चिंता की कोई बात नहीं है। अस्पताल में सभी मरीजों की डेंगू की जांच नि:शुल्क की जाती है और इलाज भी नि:शुल्क होता है। उन्होंने आम जनता से भी अपील की कि यदि आप डेंगू से बीमार हैं तो इलाज के लिए नजदीकी सरकारी अस्पताल में संपर्क करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here