Prithviraj Chauhan Trailer: महान सम्राट की ‘शौर्यता’ गढ़ता फिल्म का ट्रेलर हुआ रिलीज, जाने क्या है कहानी

0
71

Prithviraj Chauhan: वाल्मीकि है तो भगवान श्री राम है, चंद है तो ‘पृथ्वीराज चौहान’ है…….

ये डायलाग इतना बताने के लिए काफी है कि पृथ्वीराज चौहान जैसे शूरवीर की कहानी सुनाने के लिए सिर्फ ‘शौर्यता’ ही नहीं बल्कि ‘आदर’ और ‘संस्कार’ का भी एक अलग ही किरदार है ।

ऐसे ही दमदार डायलाग और मज़बूत इरादे के साथ पृथ्वी और पृथ्वी के लोगो के दिलो पर राज़ करने वाले ‘पृथ्वीराज चौहान’ की कहानी बड़े और रूपहले परदे पर जनता के सामने आएगी।

भारत से सबसे महानतम सम्राटो की गिनती में आने वाले पृथ्वीराज चौहान के शौर्य और पराक्रम की कहानी सुनाते हुए, मानो निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने हर उस भारतीय की भावनाए पर्दे पर उकेर दी हो जो जब भी अपने भारत के गौरवशाली इतिहास को देखता है, तब उसे फक्र होता है कि हां..ये मेरा भारत है।

कैसा है फिल्म का ट्रेलर ?(Prithviraj Chauhan Trailer)

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने इस बार पृथ्वीराज चौहान(Prithviraj Chauhan) के किरदार में परदे पर आकर न सिर्फ अपने फैंस को बल्कि हर बॉलीवुड प्रेमी के दिल में एक अलग सी लौ जगा दी है। फिल्म के ट्रेलर की बात करे तो, फिल्म का ट्रेलर डॉ. द्विवेदी की बुलंद आवाज़ से खुलता है.

मॉनटाज में एक्शन सीक्वेंस देखने को मिलते हैं, जो एक्सपेक्टेशन बढ़ाने का ही काम कर रहे हैं. इसके लिए प्रॉडक्शन डिज़ाइन और वीएफएक्स, दोनों पर खर्चा हुआ है.

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म को करीब 300 करोड़ रुपए के बजट पर बनाया गया है. डॉ. द्विवेदी ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि पिछले 18 सालों से पृथ्वीराज चौहान की कहानी उनके साथ है. वो इसे लंबे समय से बनाना चाहते थे. इसलिए जब मौका मिला, तो कोई कसर नहीं छोड़ी.

डॉ. द्विवेदी ने फिल्म की फाइनल रीसर्च को करीब छह महीने का वक्त दिया. यही वजह है कि फिल्म में हर मुमकिन चीज़ को क्लोज़ टू रियलिटी रखने की कोशिश की है. फिर चाहे वो लोकेशन पर जाकर शूट करना हो, या किरदारों की राजस्थानी पगड़ी, सब पर बारीकी से काम हुआ है.

क्या है स्टारकास्ट?

मानुषी छिल्लर ‘पृथ्वीराज’ से एक्टिंग डेब्यू करने जा रही हैं. वो राजकुमारी संयोगिता के रोल में नज़र आएंगी. ट्रेलर में लगभग सभी मेजर कैरेक्टर्स को दिखा दिया गया है.

जैसे सोनू सूद पृथ्वीराज चौहान के बचपन के दोस्त चंदबरदाई बने हैं. वो चंदबरदाई के शब्द ही थे, जिनकी वजह से पृथ्वीराज मोहम्मद गोरी को मार पाए थे.

संजय दत्त ने काका कन्ह का रोल निभाया है, जो पृथ्वीराज चौहान के प्रति बेहद वफादार थे. मानव विज ने कहानी के विलेन मोहम्मद गोरी का रोल निभाया है. मानव के हिस्से ट्रेलर में ज़्यादा डायलॉग नहीं आए, फिर भी आप उनकी प्रेज़ेंस को महसूस कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here