PNB Scam: लंदन HC में भारत की बड़ी जीत, नीरव मोदी को देश लाने का रास्ता साफ

0
58
Nirav Modi
Nirav Modi

PNB Scam: हजारों करोड़ का चूना लगाकर देश छोड़कर भागने वाले नीरव मोदी (Nirav Modi) को लेकर बड़ी ख़बर सामने आई हैं। हीरा कारोबारी नीरव मोदी (Businessman Nirav Modi) को अब देश वापस लाने का रास्ता साफ हो गया है। बता दें ब्रिटेन की अदालत (Britain HC) ने उसकी अपील खारिज कर दी है। इसी के साथ भगोड़े नीरव मोदी ने अदालत में ये अपील की थी कि उसका प्रत्यर्पण नहीं होना चाहिए।

प्रत्यर्पण फैसला खारिज

लेकिन नीरव के इस अपील को अब ब्रिटेन की अदालत ने इस मामले पर कार्यवाही करते हुए प्रत्यर्पण के फैसले को खारिज कर दिया है। हालांकि कोर्ट का इस मामले पर कहा है कि नीरव मोदी का प्रत्यर्पण किसी भी नजरिये से अन्यायपूर्ण या दमनकारी नहीं होगा।

7 हजार करोड़ रुपये लेकर फरार

नीरव मोदी ने पंजाब नेशनल बैंक (PNB Scam) को करीब 7,000 करोड़ रुपये की चपत लगाई थी। इसके बाद वह विदेश भाग गया था। फिलहाल लंदन की एक जेल में बंद नीरव मोदी को भारत सरकार जल्द से जल्द वापस लाने की कोशिश में है।

लंदन HC में लगाई थी अर्जी 

इसी के साथ भगोड़े नीरव मोदी को भारत लाने के लिए भारतीय एजेंसियों ने सरकारी और कानूनी स्तर पर अपील दायर की थी। इस अपील में कहा गया था कि नीरव मोदी ने भारत के बैंकिंग सिस्टम के साथ फ्रॉड किया है। इसलिए कानूनी प्रक्रिया के लिए उसे भारतीय एजेंसियों को सौंपा जाना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here