PM Modi का ऐतिहासिक भाषण, ‘देश में जल्द शुरू होगा 5G का युग, हर गांव को डिजिटल से जोड़ा जाएगा’

0
47
PM Modi
PM Modi

New Delhi: आज पूरा भारतवर्ष आजादी की अमृत महोत्सव (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मना रहा है. पूरा देश जश्न में सराबोर है. आजादी के 75 साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने लाल किले (Red Fort) की प्राचीर से देश को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कई ऐतिहासिक चीजों को दोहराया और बड़े ऐलान किए.

PM Modi ने संबोधन में बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि, देश में 5G का इंतजार (5G In India) जल्द खत्म होने वाला है. 5G, सेमीकंडक्टर Manufacturing और ग्रामीण क्षेत्रों में ऑप्टिकल फाइबर केबल (OFC) से हम डिजिटल इंडिया (Digital India) की मुहिम को जमीनी स्तर पर ला रहे हैं. पीएम ने मेड-इंडिया टेक्नोलॉजी सलूशन्स (Made India Technology Solution) पर भी जोर दिया.

5G का इंतजार खत्म!

देश को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा डिजिटल इंडिया (Digital India) हर क्षेत्र में बड़े बदलाव लाने वाला है. यह भारत की तकनीक का समय है. भारत सरकार ग्रामीण और शहरी भारत के बीच मौजूद डिजिटल विभाजन को पाटने पर जोर दे रही है. देश का कोई भी हिस्सा किसी भी तकनीक से वंचित नहीं रहेगा.

देश में आएगी डिजिटल क्रांति- PM

PTI की एक रिपोर्ट के अनुसार, पीएम मोदी ने कहा कि 5जी, (OFC) ऑप्टिकल फाइबर केबल और सेमीकंडक्टर निर्माण (Semiconductor Manufacturing) के साथ, जमीनी स्तर पर डिजिटल इंडिया के माध्यम से एक क्रांति आ रही है. जिससे एक नए भारत का निर्माण होगा. पूरा विश्व डिजिटल इंडिया को देखेगा.

29 सितंबर से होगा लॉन्च

लालकिले की प्राचीर से पीएम ने बताया कि 29 सितंबर को इंडिया मोबाइल कांग्रेस (India Mobile Congress) के दौरान अधिकारिक तौर पर 5जी नेटवर्क लॉन्च करने की संभावना है. पूरे देश का यह सपना जल्द पूरा होने वाला है. जिसका हर कोई इंतजार कर रहा है. पूरे देशवासियों की जिंदगी बदल जाएगी.

मोबाइल से डिजिटल पेमेंट और सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग के साथ हम समय के उन बदलावों को देख रहे हैं, जिन्हें होने में एक युग लग जाता है. प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता को यह भी अहसास दिलाया कि हमारे आसपास डिजिटल बदलाव हो रहे हैं और इसने पॉलिटिक्स के साथ ही इकोनॉमी और सोसायटी की नई परिभाषा भी तय की है.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here