PM Modi 72th Birthday: PM के जन्मदिन पर इस राज्य में पैदा होने वाले बच्चों को मिलेगी सोनी की अंगूठी

0
139
PM Modi
PM Modi

17 सितंबर को BJP तमिलनाडु यूनिट (Tamilnadu BJP Unit) ने (PM Modi Birthday) पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर बड़ा ऐलान किया है। बीजेपी ने नवजात बच्चों को सोने की अंगूठी देने का फैसला लिया है। इस मौके पर अन्य योजनाओं में 720 किलोग्राम मछली बांटना भी शामिल है।

मत्स्य मंत्री ने दी जानकारी

मत्स्य पालन और सूचना व प्रसारण राज्य मंत्री एल मुरुगन ने कहा, ‘हमने चेन्नई स्थित सरकारी RSRM हॉस्पिटल को चुना है जहां पीएम के जन्मदिन पर पैदा होने वाले सभी बच्चों को सोने की अंगूठी दी जाएगी। इसके लिए बीजेपी तैयारी कर चुकी है।

5 हजार की होगी अंगूठी

अंगूठी बांटने के कार्यक्रम में आने वाले खर्च को लेकर मुरुगन से सवाल किया गया। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि हर एक अंगूठी करीब 2 ग्राम सोने की होगी, जिसकी कीमत 5000 रुपये के आसपास हो सकती है। उन्होंने कहा कि यह मुफ्त में दी जाने वाली रेवड़ी नहीं है। बल्कि, हम इसके जरिए प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर पैदा होने वालों का स्वागत करना चाहते हैं। बीजेपी की लोकल यूनिट का अनुमान है कि इस अस्पताल में 17 सितंबर को 10-15 बच्चों का जन्म हो सकता है।

720 किलो मछली बांटने की तैयारी

दक्षिणी राज्य इस मौके पर एक और अनूठी योजना लेकर आए हैं. मत्स्य मंत्री ने कहा, ‘720 किलो मछली बांटने के लिए सीएम एमके स्टालिन के निर्वाचन क्षेत्र को चुना गया है. प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना (PMMSY) योजना का मकसद मछली की खपत को प्रोत्साहित करना है. इसलिए, हम यह कदम उठा रहे हैं. हां, हम जानते हैं कि पीएम शाकाहारी हैं. दरअसल, मोदी इस बार 72 साल के हो रहे हैं इसलिए 720 के आंकड़े को चुना गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here