Punjab News: भारतीय सीमा में 3 बार घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, BSF ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

0
60

Punjab News: पाक अपनी नापाक हरकतों से कब बाज आएगा यह कहना अपने आप में बेइमानी होती है। जिसकी एक बानगी फिर से देखने को मिली है। बुधवार को पंजाब के फिरोजपुर से आतंकियों की साजिश को भारतीय सेना के जवानों ने नाकाम कर दिया है।

3 बार आया पाकिस्तानी ड्रोन

वहीं, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर (Ind Pak Border) के जगदीश एरिया में 3 बार पाकिस्तानी ड्रोन आया। जिसके बाद बीएसएफ ने 100 से अधिक फायर किए और ईलू बम दागे। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान का ड्रोन भारतीय सीमा के 3 से 4 किलोमीटर अंदर तक चला आया था। जिसके बाद बीएसएफ (BSF) के जावानों ने फायरिंग कर उसे ढेर कर दिया। बीएसएफ ने फिरोजपुर बॉर्डर पर रात करीब 10.15 बजे से लेकर करीब 11.30 बजे के बीच 3 बार पाकिस्तान की ओर से भारत में ड्रोन आते हुए देखा।

BSF के अधिकारियों ने दी जानकारी

भारतीय सीमा सुरक्षा बल (BSF) के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा में घुसा ड्रोन बीएसएफ की चौकसी को देखते हुए कुछ ही समय के बाद वापस पाकिस्तान की ओर लौट गया। हालांकि पहली दो बार तो पाकिस्तान का ड्रोन फायरिंग के बाद जल्द ही वापस लौट गया।

लेकिन 11.30 बजे आया पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा काफी समय तक रहा। इस ड्रोन के आसमान में उड़ने की आवाजें सीमावर्ती गांव गांधु किल्चा के लोगों ने भी सुनी। लेकिन काफी समय तक भारतीय सीमा में मंडराते हुए इस ड्रोन को आखिरकार बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया है। पाकिस्तान से भारतीय इलाके में घुसने वाले ड्रोन को हेक्सा-कॉप्टर के नाम से बताया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here