Pakistan News: घायल पूर्व PM Imran Khan ने अस्पताल में बुलाई इमरजेंसी बैठक, सियासत में मचा भूचाल

0
67
imran khan
imran khan

Pakistan News: पड़ोसी देश पाकिस्तान में इस समय सियासी पारा (Pakistan Politics) हाई है। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने घायल अवस्था में ही अस्पताल में बैठक बुलाई है। जिससे पाक की राजनीति में भूचाल आ गया। बता दे कि, दो दिन पहले इमरान खान को एक रैली में अज्ञात व्यक्ति ने गोली चलाई थी। जिसमें पूर्व पीएम गोली लगने से घायल हो गए थे।

PTI की आपातकाल बैठक

हालांकि, बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। पाक के किसी भी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली थी। शुक्रवार को अस्पताल में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (PTI) की इमरजेंसी बैठक बुलाई है। थोड़ी देर में वह कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

खतरे से बाहर इमरान खान

बता दें कि अस्पताल में एडमिट इमरान अब खतरे से बाहर हैं। वहीं, इमरान की पार्टी ने ये भी घोषणा की है कि पूर्व प्रधानमंत्री अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के बावजूद मध्यावधि चुनाव (Pak Mid Term Election) करवाने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव डालने के मकसद से जुमे की नमाज़ के बाद देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी।

पाक का माहौल खराब

इस समय पाकिस्तान में बड़ा ही खराब माहौल है। यही वजह है कि वह खुद हॉस्पिटल में हैं, लेकिन उनकी पार्टी ने अपना लॉन्ग मार्च जारी रखने का फैसला किया है। उधर, इमरान की पार्टी के नेता फवाद चौधरी ने बड़ा दावा करते कहा है कि कल इमरान की हत्या की सोची समझी साजिश के तहत फायरिंग की गई थी।

अब इनकी बात में कितनी सच्चाई है ये तो आगे आने वाला समय बताएगा। फवाद चौधरी ने दावा किया है कि इमरान पर 9MM की गोली नहीं चली उनपर ऑटोमैटिक हथियार से फायरिंग की गई थी। जानकारी के लिए बता दें कि अभी उनकी हालत ठीक है। अस्पताल में ही कार्यकर्ताओं को संबोधित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here