Vande Bharat Train: अब गुजरात में हादसे का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त

0
68
Vande Bharat Train
Vande Bharat Train

Vande Bharat Train: वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) पर हादसे के काले बादल लगातार मंडरा रहे हैं। वंदे भारत एक के बाद एक हादसे का शिकार हो रही है। अब गुजरात (Gujarat) के वलसाड (Valsad) में वंदे भारत ट्रेन ने गाय को टक्कर मार दी। ट्रेन का अगला हिस्सा इस हादसे में टूट गया।

अतुल स्टेशन के पास हुआ हादसा

बता दे कि, वलसाड में अतुल स्टेशन (Atul Station) के पास वंदे भारत ट्रेन हादसे का शिकार हुई। वंदे भारत ट्रेन की गाय से टक्कर होने से इंजन को नुकसान पहुंचा है। वंदे भारत ट्रेन का एक्सीडेंट होते ही रेल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ट्रेन का अगला हिस्सा टूट गया गया है। ट्रेन के इंजन के पास के निचले हिस्से को भी नुकसान पहुंचा है।

गांधीनगर जा रही थी वंदे भारत ट्रेन

भारतीय रेलवे के मुताबिक, आज (शनिवार को) सुबह करीब 8 बजकर 17 मिनट पर वंदे भारत ट्रेन हादसे का शिकार हुई। वंदे भारत ट्रेन मुंबई से गांधीनगर की ओर जा रही थी। दुर्घटना के बाद करीब 15 मिनट तक ट्रेन को रोके रखा गया। बाद में ठीक करने के बाद ट्रेन को आगे गंतव्य को भेजा गया।

ट्रेन को नहीं हुआ नुकसान

जानकारी के लिए बता दे कि, हादसे के बाद भारतीय रेलवे की तरफ से कहा गया कि वंदे भारत ट्रेन को कोई नुकसान नहीं हुआ है। केवल फ्रंट कोच यानी ड्राइवर कोच का नोज कोन कवर क्षतिग्रस्त हुआ। वंदे भारत ट्रेन सुचारू रूप से चल रही है। इस पर जल्द से जल्द ध्यान दिया जाएगा।

बता दें कि, इससे पहले 7 अक्टूबर को भी भारत की पहली हाई स्पीड वंदे भारत ट्रेन मवेशी से टकरा गई थी। वडोदरा मंडल में आनंद के पास वंदे भारत ट्रेन की टक्कर एक मवेशी से हो गई थी। ट्रेन 7 अक्टूबर 2022 को गांधीनगर से मुंबई की यात्रा पर थी। यह घटना शाम 3.44 बजे हुई और ट्रेन को लगभग 10 मिनट तक रोके रखा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here