NIA Raids on PFI: NIA की छापेमारी जारी, UP में देवबंद समेत आधा दर्जन ठिकानों पर छापा, 100 संदिग्ध गिरफ्तार

0
37

NIA Raids on PFI: देश में टेरर फंडिंग को लेकर NIA की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। मंगलवार को कानपुर, लखनऊ, देवबंद,आजमगढ़ समेत कई ठिकानों पर छापा मारा गया। जिसमें 100 से ज्यादा संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। बता दे कि, NIA ने ATS के साथ मिलकर संयुक्त कार्रवाई की है।

पूछताछ के बाद हुई छापेमारी

जानकारी के लिए बता दे कि, कुछ दिनों पहले एनआईए (NIA) की कार्रवाई में गिरफ्तार पीएफआई (PFI) के 20 लोगों से पूछताछ के आधार पर यह छापेमारी की गई थी। एनआईए के मुताबिक, देश विरोधी गतिविधियां मल्लपुरम की इन 3 जगहों से संचालित की जाती थीं। एनआईए ने यह भी खुलासा किया है कि आरोपियों ने कैंप में आतंक की ट्रेनिंग ली थी।

कोयम्बटूर में हुआ था धमाका

गौरतलब है कि, केरल में एनआईए जांच के सवाल उस वक्त उठा जब कोयंबटूर में मंदिर के पास धमाका हुआ और एक इंजीनियर लड़के की मौत हो गई थी। केंद्र सरकार ने इस धमाके की जांच एनआईए को सौंप दी। वहीं, दूसरी ओर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन (CM MK Stallin) ने भी इस मामले में एनआईए से जांच कराने की सिफारिश की थी।

यूपी में कई शहरों में छापा

तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने कहा था कि जांच केंद्रीय एजेंसी को सौंपने की सिफारिश करने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि इसमें राज्य के बाहरी तत्वों की संलिप्तता है और अंतरराष्ट्रीय तार जुड़े हो सकते हैं। जिसके बाद देश के कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी की गई और 100 संदिग्धों को धर दबोचा। यूपी में करीब (PFI) के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here