Delhi NCR: गर्मी से ‘आहत’ लोगो को बारिश की बूंदो से मिली ‘राहत’, खुशनुमा हुआ मौसम

0
419

Weather In Delhi NCR: देश के अलग अलग हिस्सों में मानसून लगातर अलग अलग समय में पहुँच रहा था और बारिश से लोगो को भीगा रहा था। अलग-अलग जगह पर हो रही बारिश की खबरे जैसे ही दिल्लीवासियो और दिल्ली के आस पास रहने वाले लोगो के पास पहुंच रही थी, वैसे वैसे वे लगातार दुखी होते जा रहे थे क्योंकि सूरज की तपिश(Summer Weather) लोगो को बहुत परेशान कर रही थी।

लेकिन आज सुबह सुबह काले बादलो से ढंके आसमान ने लोगो को राहत की ‘आस’ दी और फिर कुछ देर बाद हुई झमाझम बारिश ने लोगो को ‘राहत’….बारिश ने  दिल्ली से सटे ‘नोएडा’ को खूब भिगाया और साथ ही लोगो को चैन की सांस लेने के लिए भी मज़बूर किया।

 मालूम हो कि बीते कई दिनों से राजधानी का तापमान 40 डिग्री के आसपास बना हुआ था. मौसम विभाग का अनुमान है कि आज छह से सात डिग्री सेल्सियस तक तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी.

दिल्ली में खुशनुमा हुआ मौसम, चल रही हवा(Delhi NCR Weather)

दिल्ली में सुबह से ठंडी हवाओं के साथ ही बारिश के बाद मौसम खुशनुमा हो गया है। मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। आईएमडी के अनुसार अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रह सकता है। एक जुलाई को भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

दिल्ली, हरियाणा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने दिल्ली, हरियाणा में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया था. इसके लिए IMD ने गुरुवार के लिए दोनों जगह ऑरेंज अलर्ट जारी किया. वहीं, यूपी और उत्तराखंड जैसे राज्यों के लिए बीते दिन मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. दिल्ली में आज हवा की रफ्तार 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे तक बताई जा रही है.

मौसम विभाग का अनुमान बैठा सटीक (Weather)

इससे पहले मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि 30 जून और 1 जुलाई के बीच मॉनसून राजधानी में दस्तक दे सकता है। मौसम विभाग का कहना था कि रुका हुआ मॉनसून बुधवार से आगे बढ़ना शुरू हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here