Money Laundering Case: अब फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ ED ने दर्ज की चार्जशीट, 27 अगस्त को किए तलब

0
146

JKCA Money Laundering: जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन JKCA के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल हो गई है. यह चार्जशीट प्रवर्तन निदेशालय ED ने दाखिल की है. ED बीते कई दिनों से लगातार ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है.

सोनिया गांधी से हुई पूछताछ

वहीं, आज दिल्ली में ईडी दफ्तर ED Office में आज सोनिया गांधी Sonia Gandhi समेत कई कांग्रेस नेताओं से कई मामलों में पूछताछ चल रही है. अब ईडी की कार्रवाई जम्मू-कश्मीर Jammu Kashmir के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला Farukh Abdullah के ऊपर आ गई है. इसी के साथ ईडी की विशेष कोर्ट ने सभी को 27 अगस्त को तलब होने को कहा है.

27 अगस्त को किए तलब

ED की विशेष अदालत ने फारूक समेत अन्य आरोपियों को 27 अगस्त को हाजिर होने को कहा है. ईडी ने इसी मामले में फारूक अब्दुल्ला से 31 मई को तीन घंटे पूछताछ की थी. जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन JKCA में वर्ष 2004 से लेकर 2009 के बीच की अवधि में पैसों के गड़बड़झाले की CBI सीबीआई और ईडी ED जांच कर रही है.

51 करोड़ रुपए का घोटाला

ED का दावा है कि JKCA के तत्कालीन पदाधिकारी एहसान अहमद मिर्जा ने अन्य आरोपी सलीम खान (पूर्व महा सचिव), मीर मंजूर गजनफर, गुलजार अहमद (पूर्व अकाउंटेंट जेकेसीए), बशीर अहमद मिसगर (जेके बैंक एक्जीक्यूटिव) और डॉ. फारूक अब्दुल्ला के साथ मिलकर जेकेसीए के खाते से 51.90 करोड़ रुपये निकलवाए थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here