Mirzapur News: दिवाली पर अंधविश्वास के चलते युवक ने दी खुद की बलि, शीतला माता मंदिर में काटा गला, Video    

0
58

Mirzapur News: दिवाली (Diwali 2022) पर एक युवक ने अंधविश्वास के नाम पर अपनी बलि देकर जान गंवा दी। दिवाली के आते ही तांत्रिक विद्या वाले अंधविश्वासी लोग सक्रिय हो जाते हैं। जिसकी कीमत वह अपनी जान देकर गंवाते हैं। ऐसा ही एक मामला मिर्जापुर (Mirzapur Sensational News) से सामने आया है। जहां पर जनपद के लालगंज थाना क्षेत्र के नदनी गांव निवासी निवासी मनोज कुमार शनिवार को गड़बड़ा धाम स्थित शीतला माता मंदिर अपनी मां के साथ दर्शन करने आया था।

शीतला माता मंदिर में काटा गला

शीतला माता मंदिर में परिजन पूजन दर्शन में व्यस्त थे। इसके बाद मनोज ने देवी मां के सामने बैठकर ब्लेड से अपना गला काट लिया। घटना के बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। परिजनों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से मानसिक तनाव में था। बताया जा रहा है कि पीड़ित को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उसकी मौत हो गई।

उपचार के दौरान युवक की मौत

युवक दिवाली के पर्व पर अपने माता-पिता के साथ गड़बड़ा धाम मंदिर दर्शन के लिए आया था। मिली जानकारी के मुताबिक युवक कुछ दिनों से मानसिक रूप से परेशान भी था। वह बीए का छात्र बताया जा रहा है। मां ने फौरन उपचार के लिए एंबुलेंस सर्विस 108 पर कॉल कर बेटे को उपचार के लिए (PHC) प्राथमिक हेल्थ सेंटर पर लेकर पहुंचीं। जहां पर डॉक्टर कामेश्वर तिवारी और डॉक्टर अभिषेक जायसवाल ने प्राथमिक उपचार करने के बाद हालत गंभीर देखकर मंडलीय चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया।

समाज में जागरूकता की कमी

बता दे कि, दिवाली पर अंधविश्वास के नाम पर अक्सर ऐसी बातें देखने मिलती हैं, जो समाज के लिए कलंक से कम नहीं है। प्राइम न्यूज भी एक जिम्मेदार मीडिया संस्थान होने के नाते इस तरह की घटनाओं के लिए जागरूकता का आह्वान करता है। ऐसे मामलों को रोकने में पुलिस या प्रशासनिक व्यवस्था ही नहीं बल्कि समाज को आगे आना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here