Mamata Banerjee: मिथुन चक्रवर्ती के दावे पर TMC का पलटवार, 2 सांसद और 6 विधायकों ने छोड़ी बीजेपी

0
34

देश की राजनीति में आए दिन उठापटक हो रही है. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान अलग-अलग राज्यों में कई विपक्षी नेताओं ने BJP का दामन थामा. वहीं पिछले दिनों बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और BJP नेता मिथुन चक्रवर्ती ने कोलकाता में कहा था कि ‘बंगाल में 38 विधायकों के साथ हमारे अच्छे रिश्ते हैं…21 तो हमारे सीधे संपर्क में हैं

आगे मिथुन चक्रवर्ती ने कहा था कि अभी म्यूजिक लॉन्च है. फिल्म की धमाकेदार रिलीज तो बाकी है. उनके इस बयान के बाद से यह कयास लगाए जाने लगे की शायद एक फिर बंगाल में महाराष्ट्र जैसा खेला होने की तैयारी है. जिससे सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई.

मिथुन के इस बयान के बाद बंगाल की राजनीति में हलचल मच गई. लेकिन कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो जमीनी हकीकत कुछ और ही निकली. बता दें कि 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल की 294 विधानसभा सीटों में से BJP ने 77 पर जीत दर्ज की थी.

नतीजों के बाद BJP के 77 में से 2 विधायक निशिथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार ने इस्तीफा दे दिया था. ये दोनों BJP से सांसद भी हैं. विधानसभा चुनाव में जीत के बाद इन्होंने विधायकी छोड़कर संसद में रहने का निर्णय लिया. इससे BJP के विधायकों की संख्या 75 हो गई. अब यह संख्या 69 पर आ चुकी है. 6 विधायक BJP छोड़कर TMC में जा चुके हैं. BJP के 18 में से 2 सांसद भी TMC में शामिल हो चुके हैं. जबकि नतीजों के बाद TMC का एक भी विधायक-सांसद या बड़ा नेता BJP में शामिल नहीं हुआ. जो भी शामिल हुए थे, सब चुनाव के पहले ही शामिल हुए थे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here