Mainpuri Byelection 2022: डिंपल यादव के सामने बीजेपी किस ‘शाक्य’ पर लगाएगी दांव, ये नाम आ रहे सामने

0
56

Mainpuri Byelection 2022: मैनपुरी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की ओर से सोमवार को डिंपल यादव ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया। डिंपल के नामांकन के दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और चार प्रस्तावक मौजूद रहें। नामांकन से पहले डिंपल यादव ने अपने चाचा रामगोपाल यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और नेता जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बीजेपी प्रत्याशी के नाम पर मंथन

बता दे कि, बीजेपी ने अब तक अपना कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है। बीजेपी लगातार प्रत्याशी के नाम पर मंथन कर रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी शाक्य उम्मीदवार को अपना दांव लगा सकती है। बीजेपी व्यूह रचना में जुट गई है। सपा और डिंपल पर जहां अपने अभेद्य दुर्ग को बचाने की चुनौती है, वहीं बीजेपी किसी तरह यहां सेंधमारी की कोशिशों में जुटी है।

बीजेपी के मंथन में हो सकता है कि ‘शाक्य’ अमृत के रूप में निकल कर सामने आये। अब ये अमृत बीजेपी को कितनी अमरता प्रदान करेगी, ये उम्मीदवार की घोषणा और चुनाव परिणाम के बाद पता चलेगा। फिलहाल जानकारी ये है कि मैनपुरी उपचुनाव के लिए बीजेपी किसी शाक्य चेहरे को उतारने पर माथापच्ची कर रही है।

20 नवंबर से शुरू हो चुका है नामांकन

ध्यान दे कि, मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri By-Election 2022) के लिए नामांकन 10 नवंबर से शुरू हो चुका है। समाजवादी पार्टी द्वारा डिंपल यादव (Dimple Yadav) को अपना प्रत्याशी घोषित करने के बाद बीजेपी (BJP) में मंथन जारी है। इस बीच मुलायम परिवार की छोटी बहू अपर्णा यादव का नाम भी उछला। अटकलें लग रही हैं कि, बीजेपी अपर्णा यादव को यहां से उम्मीदवार बना सकती है।

शाक्य पर खेला जाएगा दांव !

हालांकि, जानकार अपर्णा यादव को मजबूत प्रतिद्वंद्वी नहीं मान रहे। इस बीच ख़बर है कि, बीजेपी जिन तीन नामों पर विचार कर रही है वो शाक्य चेहरे हैं। हालांकि, अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। शाक्य उम्मीदवार में तीन नाम ममतेश शाक्य, प्रेम शाक्य और ऱघुराज शाक्य का नाम सामने आ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here