New Scorpio Launch: फिर से सड़को पर फर्राटा भरेगी ‘स्कार्पियो’, आज होगी लांच

0
503

New Scorpio Launch:  महिंद्रा लंबे इंतजार के बाद अगले महीने अपनी पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो का नया मॉडल लॉन्च करने जा रही है. खबर है कि कंपनी इसे 27 जून यानी आज लॉन्च कर सकती है. हालांकि, कंपनी की तरफ से इस बात की पुष्टि नहीं की गई है. हाल ही में महिंद्रा ने स्कॉर्पियो का टीजर जारी किया था. इसमें एसयूवी की हल्की सी झलक दिखाई थी.

 जी हां, महिंद्रा एंड महिंद्रा ने #BigDaddyOfSUVs ऑल न्यू स्कॉर्पियो एन (All New Scorpio N) लॉन्च डेट का खुलासा कर दिया है और इसके साथ ही नई स्कॉर्पियो के फर्स्ट लुक से भी पर्दा उठा दिया है। नई स्कॉर्पियो देखने में काफी पावरफुल लगती है और इसका एक्सटीरियर आपकी आंखों में बस जाता है, जिसमें नए डिजाइन की क्रोम, हेडलाइट्स, दरवाजे और ओआरवीएम के साथ ही बहुत कुछ नया है।

ऐसा होगा इंजन

अपकमिंग Mahindra Scorpio में पहली की तरह ही इंजन ऑप्शन मिलने की उम्मीद है, जो Mahindra XUV700 में मिलते हैं. इसमें 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन शामिल हैं. इन दोनों पावरट्रेन को मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाने की संभावना है.

ऐसी है डिजाइन(Scorpio Designs)

नई स्कॉर्पियो-एन की ऑफिशियल तस्वीरों से पता चलता है कि इसे एक मस्कुलर सिक्स-स्लैट क्रोम एम्बेलिश्ड ग्रिल और महिंद्रा के नए ‘ट्विन पीक्स’ लोगो के साथ पेश किया जाएगा.

एसयूवी में सी-शेप के एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप और फॉग लैंप भी होंगे. इसके साइड प्रोफाइल में मशीनी-कट मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील्स, बॉडी लाइन्स पर शार्प कट्स और क्रीज और रूफ रेल्स हैं.

लॉन्च डेट और कीमत(Scorpio Price)

नई Mahindra Scorpio-N 27 जून, 2022 को भारत में अपना ग्लोबल डेब्यू करेगी. हालांकि, ऑफिशियल लॉन्च और कीमत की घोषणा आने वाले महीनों में होगी. फिलहाल महिंद्रा स्कॉर्पियो की कीमत 13.65 लाख रुपये से 18.88 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच है. नई स्कॉर्पियो-एन की कीमत इनसे अधिक होने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here