Maharashtra: शिवसेना में बिखराव जारी, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामदास कदम भी कहेंगे बाय-बाय

0
49
RAMDAS KADAM
RAMDAS KADAM

Maharashtra Shivsena : महाराष्ट्र शिवसेना में बिखराव जारी है. अब शिवसेना को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है. पूर्व विपक्ष के नेता और मंत्री रहे रामदास कदम Ramdash Kadam जल्द ही पार्टी को अलविदा कह देंगे.

बताया जा रहा कि रामदास कदम कुछ देर में अपना इस्तीफा उद्धव ठाकरे Udhav Thackeray के आवास मातोश्री में भेजेंगे. वे शिवसेना नेता के पद से इस्तीफा देंगे. इससे पहले कदम के बेटे और विधायक योगेश गुवाहाटी में ही शिंदे Eknath Shinde खेमे के साथ जुड़ गए थे.

फडणवीस सरकार में मंत्री थे कदम 

रामदास कदम महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष भी रहे हैं. वे फडणवीस सरकार में मंत्री बनाए गए थे. रामदास कदम के बेटे योगेश दपोली से विधायक हैं. वे गुवाहाटी पहुंचे शिवसेना के उन बागी विधायकों में से थे, जिन्होंने एकनाथ शिंदे को समर्थन दिया था.

ठाकरे से बगावत कर सीएम बने शिंदे

गौरतलब है कि, एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानपरिषद के चुनाव नतीजों के बाद बगावत कर दी थी. वे शिवसेना के बागी विधायकों के साथ सूरत, फिर वहां से गुवाहाटी पहुंचे थे. शिवसेना में टूट के चलते उद्धव के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई. इसके बाद एकनाथ शिंदे बीजेपी BJP के समर्थन से राज्य के सीएम बने हैं. वहीं, देवेंद्र फडणवीस डिप्टी सीएम हैं. एकनाथ शिंदे के खेमे में 50 विधायक हैं. इनमें शिवसेना के 40 विधायक और 10 निर्दलीय विधायक शामिल हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here