उद्धव कोरोना पॉजिटिव, कांग्रेस विधायकों को एकजुट करने में लगे कमलनाथ

0
40
maharashtra politics

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच सीएम उद्धव ठाकरे के कोरोना पॉजिटिव होने की ख़बर आई है। राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी के बाद उद्धव के भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोरोना पॉजिटिव होने के बाद महाराष्ट्र सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के हवाले से विधायकों के साथ बैठक की। बैठक में शिवसेना के 8 और विधायक मौजूद नहीं थे।

उधर बागी हुए एकनाथ शिंदे ने दावा किया है कि उनके पास 40 विधायकों का समर्थन है।

उद्धव ठाकरे के कोरोना से पॉजिटिव होने की जानकारी मीडिया में कांग्रेस नेता कमलनाथ ने दी। वहीं कमलनाथ खुद से कांग्रेस विधायकों की देखरेख में लग गए हैं। ताकि शिंदे कहीं कांग्रेस विधायकों को तोड़ने की कोशिश न करें।

इससे पहले कांग्रेस विधायकों की बैठक बालासाहिब थोराट के आवास पर हुई। इस बैठक में 44 में से कांग्रेस के 41 विधायक शामिल हुए।

बैठक के बाद कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट ने बताया कि हमारे जो 44 विधायक हैं, वे सभी हमारे साथ में हैं। साथ ही उन्होंने ग़लत ख़बर न फैलाने की विनती की है।

इस मौक़े पर मौजूद कमलनाथ ने कहा, “जो भी आज विरोध कर रहे हैं उनको मैं यही कहना चाहता हूँ कि कल के बाद परसो भी आता है. मुझे पूरा भरोसा है कि उद्धव ठाकरे जी के नेतृत्व में शिवसेना में फिर से एकता बनेगी।”

क्या है विवाद

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट (Maharashtra Politics) लगातार गहराता जा रहा है। शिवसेना के विधायक और उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे के पार्टी के क़रीब 30-40 विधायकों के साथ महाराष्ट्र छोड़ने के बाद बीजेपी और महाविकास अघाड़ी सरकार के बीच रस्साकशी और तेज हो गई है।

मंगलवार की सुबह शिंदे के गुजरात के सूरत में होने की ख़बर आई थी। लेकिन बुधवार तड़के वह विधायकों के साथ बीजेपी शासित राज्य असम के गुवाहाटी में पहुँच गए।

महाराष्ट्र में शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस की गठबंधन सरकार का भविष्य अब ख़तरे में दिख रहा है। लोगों के बीच ये बहस तेज़ हो गई है कि क्या महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की सरकार के दिन अब गिनती के रह गए हैं?

इस बीच शिवसेना संजय राउत और आदित्य ठाकरे के ट्विटर से बायो से मंत्री हटाने के ट्वीट से इस बात की शंका और बढ़ गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here