महंत नरेन्द्र गिरी का कमरा खुला, जानें 3 करोड़ कैश और जमीनी कागज के अलावा क्या-क्या मिला

0
84
Mahant Narendra Giri
Mahant Narendra Giri

Mahant Narendra Giri: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के बाद उनका कमरा खोला गया। महंत के कमरे से 3 करोड़ कैश और जमीनी कागजात मिले हैं। मामले की जांच CBI कर रही है। गुरुवार को CBI की टीम प्रयागराज के बाघम्बरी मठ पहुंची। सीबीआई की टीम, पुलिस और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में महंत नरेंद्र गिरी के सील किए हुए कमरे को खोला गया।

3 करोड़ कैश, कारतूस और जेवरात मिले

सूत्रों के मुताबिक, महंत के शयन कक्ष को खोला गया, जिसमें 3 करोड़ रुपये कैश, करोड़ों के जेवरात, कुछ जमीनों के कागजात, 13 कारतूस और करीब 9 कुंतल देशी घी मिला है। जिसे महंत बलवीर गिरी को सौंप दिया गया है। हालांकि इस मामले में कोई कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है।

यहां देखे पूरी वीडियो- https://youtu.be/dgZxZVLxhVM

महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) का कमरा मठ के मेन गेट के पास स्थित बिल्डिंग की पहली मंजिल पर स्थित है। महंत की संदिग्ध मौत के बाद प्रयागराज पुलिस ने मठ के दो कमरों को सील किया था। एक वो कमरा, जिसमें महंत नरेंद्र गिरी का शव फंदे से लटकता हुआ पाया गया था और दूसरा कमरा, जिसमें महंत नरेंद्र गिरी रहते थे। उसे गुरुवार को खोलने की कार्रवाई की गई।

कोर्ट के आदेश पर खोला गया

बता दे कि, बाघम्बरी मठ के मौजूदा महंत बलवीर गिरी (Mahant Balveer Giri) ने कमरा खोले जाने को लेकर कोर्ट में अर्जी दाखिल की थी। अदालत के आदेश पर सीबीआई की टीम गुरुवार को पुलिस और मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कमरे को खोला गया। कमरे से मिलने वाले एक-एक सामान का रिकॉर्ड तैयार किया गया। इसके साथ ही वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी भी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here