Madhya Pradesh: बागेश्वर धाम महाराज धीरेन्द्र शास्त्री की कथा में मची भगदड़, एक महिला की मौत

0
61

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में मंगलवार को एक दुखभरी खबर सामने आई। भिंड (Bhind) जिले के प्रसिद्ध दंदरौआ मंदिर (Dandroua Mandir) में भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान हुई भगदड़ में कुचलने के कारण 55 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। मुरैना की रहने वाली महिला कृष्णा बंसल (Krishna Bansal) अपने परिवार के साथ मंदिर में दर्शन करने पहुंची थी।

मंदिर में हजारों की उमड़ी थी भीड़

जानकारी के लिए बता दे कि, मंगलवार होने की कारण दंदरौआ धाम हनुमान मंदिर पर भारी भीड़ पहुंचती है। इसके अलावा अभी यहां पर बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र शास्त्री (Bageshwar Dham Dhirendra Shastri) की हनुमंत कथा भी चल रही है। इस कारण हजारों की संख्या में लोग यहां कथा सुनने आ रहे हैं।

कथा सुनने के लिए पहुंची थी महिला

जिले में हादसा उस वक्त हुआ जब मंदिर में महिला भगवान के दर्शन करने और यहां पर चल रही बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र शास्त्री की कथा सुनने के लिए अपने परिवार के साथ पहुंची थी। मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे। 55 वर्षीय महिला कृष्णा बंसल भी भीड़ में मौजूद थीं और मंदिर के अंदर जाने का इंतजार कर रही थीं।

धक्का लगने से नीचे गिरी महिला

इसी दौरान भीड़ का धक्का लगने के कारण वह नीचे गिर गईं और देखते ही देखते भीड़ उनको कुचलते हुए आगे बढ़ने लगी। कृष्णा को कुचलता देख परिजनों नें उन्हें बाहर खींचने का प्रयास किया लेकिन सभी असफल रहे। फिर किसी तरह लोगों को अलग कर बुरी तरह से घायल हुईं कृष्णा को बाहर निकाला गया। बाद में अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here