Lucknow E-Bus: यूपी सरकार की नई पहल, शादी में बुक करा सकते हैं इलेक्ट्रिक बसें, देना होगा इतना किराया

0
70
Lucknow E-Bus
Lucknow E-Bus

Lucknow E-Bus: मंगलवार को यूपी सरकार (UP Government) ने नई पहल की है। सरकार ने सभी लोगों की शादी ब्याह को खास बनाने के लिए नया कदम उठाया है। दरअसल, यूपी रोडवेज परिवहन विभाग (UPRTC Lucknow) लखनऊ ने ऐलान किया है कि कोई भी व्यक्ति अपनी शादी में राजधानी लखनऊ (Lucknow) में चलने वाली ई-बसों को बरातियों को ले जाने के लिए बुक करा सकता है।

योगी सरकार की पहल

बता दे कि, यूपी ऐसा करने वाला पहला राज्य बना है जहां पर ऐसी व्यवस्था की गई है। इसके लिए परिवहन विभाग (Transport Department) ने पूरी रुपरेखा तय कर ली है। ई-बसों को शहर के अंदर ही बारात ले जाने के लिए बुक किया जा सकेगा। सिटी बसों के शहर के बाहर चार्चिंग न होने के कारण इसे अभी सिर्फ शहर के भीतर ही बुक किया जा सकेगा।

ई-बसों का किराया तय

इसके लिए रोडवेज परिवहन विभाग लखनऊ ने किराया भी तय कर लिया है। शादियों में ई-बसों को बुक करने के लिए आपको पहले आवेदन करना होगा। साथ ही इसका चार्ज जमा करना होगा। इसके अलावा शादी का कार्ड भी दिखाना होगा। इस समय राजधानी में 100 ई-बसों का बेडा है।

जानकारी के लिए बता दे कि, ई-बसों को बुक करने के लिए आवेदन के साथ ही शादी का कार्ड भी जमा करना होगा। इन बसों को दो शिफ्टों के तौर पर बुक किया जा सकेगा। बसों को 12 और 24 घंटे के दो स्लॉट में बुक किया जा सकेगा। इसके लिए बुक करने वाले व्यक्ति को 12 घंटे के लिए 14000 रुपए और 24 घंटे के लिए 28000 रुपए देना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here