Lawrence Bishnoi : यूपी में बिश्नोई गैंग की दस्तक, प्रवक्ता से मांगी 5 लाख की रंगदारी, पढ़िए पूरी ख़बर

0
70
Lawrence Bishnoi
Lawrence Bishnoi

Lawrence Bishnoi: आतंक के पर्य़ाय लॉरेंस बिश्नोई गैंग की दस्तक अब यूपी में हो गई है। यह गैंग इतना खतरनाक है कि इस किसी परिचय की कोई जरूरत नहीं है। लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने वेस्ट यूपी के एक कॉलेज से प्रवक्ता से रंगदारी मांगी है।

5 लाख रुपए की मांगी गई रंगदारी

बता दे कि, रंगदारी 5 लाख रुपए की मांगी गई है। पुलिस के सामने ही यह रंगदारी व्हाटसएप कॉल से मांगी गई है। इससे पहले यह गैंग ज्यादातर पंजाब में सक्रिय रहा है। वहां मशहूर पंजाबी गायकों से रंगदारी मांगता है। रंगदारी न देने पर यह हत्या करवा देता है। मशहूर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का बड़ा हाथ है।

बाहुबली नेता की हुई थी रेकी

इससे पहले सितंबर महीने में लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग को लेकर एक और बड़ा खुलासा हुआ था। लॉरेंस गैंग ने यूपी के एक बाहुबली नेता की भी रेकी की थी। फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या के लिए रेकी करने वाले लॉरेंस बिश्नोई के गैंग (Lawrence Bishnoi’s gang) ने यूपी के बाहुबली नेता की भी रेकी की थी।

विधानसभा चुनाव के दौरान हत्या करने के लिए शूटर्स ने जिले में डेरा डाले हुआ था। खबरों के मुताबिक इस गैंग में एक नाबालिग भी शामिल था। इन शूटरों को लोकल नेता और हिस्ट्रीशीटर्स का पूरा सपोर्ट मिला हुआ था। लॉरेंस गैंग के निशाने पर थे बाहुबली नेता, लोकल नेता और हिस्ट्रीशीटर का सपोर्ट मिला था।

चुनाव के दौरान हत्या का था प्लान

खबरों के मुताबिक, विधानसभा चुनाव के दौरान हत्या के लिए बाहुबली के जिले में गैंग के शूटर डेरा डाले रहे थे। लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के शूटरों को अयोध्या के एक हिस्ट्रीशीटर और लोकल नेता का सपोर्ट मिला हुआ था। अयोध्या के हिस्ट्रीशीटर और लोकल नेता ने ही शूटर्स के ठहरने और खाने-पीने का इंतजाम कराया था।

शूटर्स की टीम में नाबालिग शामिल

शूटर्स की टीम में फैजाबाद का एक नाबालिग शामिल था। एनआईए और दिल्ली पुलिस ने पूर्वांचल के कई जनपदों में शूटर्स की तलाश में छानबीन की थी। बाहुबली की हत्या के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने 50 कैलिबर की स्नाइपर राइफल का जुगाड़ किया था। 50 कैलिबर स्नाइपर राइफलबुलेट प्रूफ गाड़ी को भी भेद सकती है।बाहुबली पर हमले के लिए कई अत्याधुनिक हथियार जुटाए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here