Lava Blaze 5G Phone: इस दिन सेल में खरीदा जा सकेगा भारत का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

0
206

Lava Blaze 5G Phone: भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन दुनिया में लॉन्च हो गया है। बता दें कि यह 5G का स्मार्टफोन Lava Blaze 5G को 15 नवंबर से खरीदा जा सकता है। Lava Blaze 5G की पहली झलक अगस्त में दिल्ली के प्रगति मैदान में देखने को मिली थी। जहां इंडिया मोबाइल कांग्रेस का कार्यक्रम हुआ था, उसी में इस फोन की पहली झलक दिखाई दी थी।

जिसके बाद कंपनी ने 7 नवंबर को ही Lava Blaze 5G को ऑफिशियली लॉन्च करने की घोषणा की है। बता दें कि इस फोन को 15 नवंबर को दोपहर 12 बजे से अमेजन इंडिया से खरीदा जा सकेगा।

फोन की कीमत और स्पेस

लावा का फोन Lava Blaze 5G को ब्लू ग्लास और ग्रीन ग्लास के रंग के ऑप्शन में खरीदा जा सकेगा। वहीं लावा के इस फोन में 4 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। आपको बता दें कि इस मोबाइल फोन की कीमत 19,999 रुपये रखी गई है। लेकिन इसी बीच ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी भी सामने आई है। जहां आपको बता दें कि स्पेशल लॉन्च ऑफर्स के तहत इस फोन को 9,999 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

मोबाइल फोन की स्पेसिफिकेशन

मोबाइल फोन Lava Blaze 5G में 6.51 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। जिसका रिजॉल्यूशन 720×1600 पिक्सल है और इस फोन का रिफ्रेश रेट 90 हर्ट्ज है। वहीं इस फोन की डिस्पले के साथ 2.5 कवर्ड ग्लास भी मिलेता है। Lava Blaze 5G में डाइमेंसिटी (Dimensity) 700 प्रोसेसर के साथ ही एंड्रॉयड 12 भी मिलता है। इसी के साथ ही इस फोन में 4 जीबी रैम भी मिलेगी, जिसके साथ 3 जीबी तक वर्चुअल रैम और 128 जीबी की स्टोरेज स्पेस मिलती है।

लावा फोन का कैमरा

Lava Blaze 5G में तीन रियर कैमरे दिए गए है। जिसमें प्राइमरी लेंस 50 म.प. का AI कैमरा और फ्रंट में 8 म.प. का कैमरा मिलता है। वहीं आपको बता दें कि फोन के साथ 5000mAh की बैटरी और फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here