Rashifal: गुस्से पर रखना होगा ‘नियंत्रण’ या मिलेगा कोई ‘निमंत्रण’, जाने अपना राशिफल

0
192

HOROSCOPE DAILY RASHIFAL:  ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 21 मई का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है।

मेषः  आज आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. पिता का सहयोग मिलेगा. लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न होगा, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. कारोबार में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. नये लवमेट की तलाश पूरी होगी. परिवार के साथ धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बना सकते हैं.

वृषभ Rashifal :वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन कामकाज के क्षेत्र में लाभदायक सिद्ध होगा। आपका सभी के साथ मधुर व्यवहार रहेगा। व्यवसाय में लाभदायक स्थिति रहेगी। लोगों से सम्मान प्राप्त होगा। नौकरी में भी अपने वरिष्ठ अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। पदोन्नति भी हो सकती है। युवाओं को स्थायी काम खोजने की कोशिश में सफलता मिलेगी। युवकों को मनचाहा जीवनसाथी मिलने से मन खुश रहेगा।

मिथुन Rashifal:  आज का दिन आपके लिए चुनौतियों भरा हो सकता है. कारोबार मंदा रहेगा. कार्यों में निराशा हाथ लग सकती है. दोस्तों का सहयोग मिलेगा. ऑफिस में सहकर्मियों से वाद-विवाद हो सकता है. इस राशि के अवैवाहिकों के लिए शादी का रिश्ता आ सकता है. प्रेमी जोड़ों के लिए आज का दिन अनुकूल है.

कर्क Rashifal; आज का दिन आपके लिए बेहद खास रहने वाला है. परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है. जमीन मकान खरीदने के लिए आज का दिन शुभ है. कारोबार में किया गया निवेश लाभदायक होगा. छात्रों के लिए आज का दिन उत्तम है. जीवनसाथी के चलते समाज में मान-सम्मान बढ सकता है.

सिंहः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. नौकरी में तरक्की के चांस हैं. कोरोबार में उन्नति हो सकती है. पुराना विवाद सुलझ सकता है, धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. आज आप अपने लवपार्टनर से किसी अहम मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं. वाहन चलाने में सावधानी बरतें.

कन्याः पारिवारिक जीवन सुखमय होगा, धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. आत्मविश्ववास में वृद्धि होगी. नया निवेश करने से पहले अनुभवी लोगों से सलाह अवश्य लें. वाहन या मकान लेने के योग हैं. कारोबार में लाभ होगा, पिता का सहयोग मिलेगा. लवमेट के तरफ से कोई उपहार मिल सकता है.

तुलाः आज आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है. परिवार में मेहमानों का आना-जाना हो सकता है. साझेदारी में किया गया कारोबार सफल होगा. शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है, विश्वासघात कर सकते हैं. क्रोध पर नियंत्रण रखें. इस राशि के प्रेमी जोड़े एक दुसरे के सामने शादी का प्रस्ताव रख सकते हैं.

वृश्चिक : आज का दिन आप मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे। आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी करते नजर आएंगे। परिवार में  किसी सदस्य द्वारा कोई ऐसी खुशखबरी सुनाई जाएगी, जिससे आपके कुल का नाम रोशन होगा। पिताजी से आपको किसी मुद्दे पर डांट खानी पड़ सकती है, लेकिन उसमें आपको बुरा नहीं मानना है।

धनुः अचनाक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. आज आप असंभव कार्य को भी संभव कर दिखाएंगे. इस राशि के कारोबारियों के उधारी फंसे हुए पैसे वापस मिल सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है. जीवनसाथी से अनबन हो सकती है. रुपये पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें.

मकरः वैवाहिक जीवन सुखमय होगा. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. रुपये पैसे के लेन देन में सावधानी बरतें. नौकरी के नये अवसर मिल सकते हैं. किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है. शैक्षणिक कार्यों से जुड़े लोगों को आज कोई गुड न्यूज मिल सकती है. लवमेट से विवाद हो सकता है.

कुंभः आज शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. आज कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में फैसला आपके पक्ष में आएगा. नौकरी में इंक्रीमेंट लग सकता है. व्यवसाय में उत्तम लाभ होगा. शिक्षा क्षेत्र में बांधा आ सकती है. जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है.

मीनः परिवार में मांगलिक कार्य हो सकता है दोस्तों का सहयोग मिलेगा. कारोबार में सामान्य लाभ होगा. आज आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है. सावधान रहें वाणी पर नियंत्रण रखें नहीं तो विवाद हो सकता है. लवमेट से किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है. वाहन चलाने में सावधानी बरतें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here