Weather Forecast: ‘औसम मौसम’ से माहौल होगा खुशनुमा, इन राज्यों में होंगी भारी बारिश

0
265

Weather Forecasat: देश में लगातार बढ़ती गर्मी से आम जनमानस के साथ पशु-पक्षी भी परेशान है, सुबह का मौसम हल्का ठंडा होता है और फिर जैसे-जैसे घड़ी की सुइयाँ ऊपर चढ़ती है उसी के साथ तापमान भी ऊपर होने लगता हैं।

हाल ही में दिल्ली एनसीआर में हुई हल्की बूंदाबांदी ने राहत तो नहीं दी बल्कि लोगो की गर्मी को लेकर मुसीबते और बढ़ा दी।

वहीं, अब मौसम को लेकर तमाम राज्यों के लिए एक बेहद अच्छी खबर है, मौसम विभाग के अनुसार अब चिलचिलाती गर्मी से कुछ दिनों के लिए राहत मिलेंगी।  तेज़  हवाओ के साथ साथ बारिश होने के भी आसार है, जिससे मौसम और खुशनुमा होने की उम्मीद है।

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज

देश की राजधानी दिल्ली में भी लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। पिछले काफी दिनों से भीषण गर्मी और लू की चुभन झेलते आ रहे दिल्ली वासियों हल्की बारिश से राहत पहुंची है।

शुक्रवार शाम को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। इससे तापमान में गिरावट आई है। आज भी बादलों ने दिल्ली-एनसीआर के आसमान में डेरा डालने और हल्की बूंदाबादी होने की संभावना है।

यूपी में 24 मई तक बारिश का अनुमान

उत्तर प्रदेश में चिलचिलाती गर्मी से राहत दिलाने के लिए मानसून ने दस्तक दी है. मौसम विभाग के अनुसार, 23 मई को नोएडा, गाजियाबाद समेत एनसीआर के कुछ इलाकों में आंधी और बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने अगले दिनों तक यानी रविवार 22 मई से मंगलवार 24 मई तक बारिश का अनुमान जताया है. आईएमडी ने गरज के साथ रिमझिम बारिश की संभावना जताई है.

इन राज्यों में चलेगी लू

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान के अनुसार, कुछ राज्यों में गर्मी और लू से राहत मिलने की संभावना कम है। पूर्वी राजस्थान और पश्चिम राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में भीषण लू के साथ कई स्थानों पर लू की स्थिति बनी हुई है।

इसके अलावा मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, दक्षिण पंजाब, दक्षिण हरियाणा के कुछ हिस्सों में लू चलने की पूरी संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here