Kashganj News: सपा नेता अहमद नफीस की संपत्ति पर शिकंजा, 1.28 अरब की 47 अचल संपत्तियां मुनादी कराकर जब्त, Video

0
62
Kashganj News
Kashganj News

Kashganj News: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (CM Yogi) लगातार भू-माफिया के खिलाफ शिकंजा कस रही है। प्रशासन लगातार अपराध पर शिकंजा कस रहा है। अब कासगंज में भू-माफिया की संपत्ति जब्त की गई हैं। पुलिस-प्रशासन (Kashganj Police) की टीम ने जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर गैंगस्टर एक्ट के तहत गैंगस्टर नेता सपा के पूर्व चेयरमैन अहमद नफीस उर्फ कालिया के खिलाफ कार्रवाई की है।

47 अचल संपत्तियां जब्त

प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान नफीस कालिया की 47 अचल संपत्तियों को जब्त किया गया है। ज़ब्त की गई संपत्तियों की अनुमानित कीमत एक अरब 28 लाख 60 हज़ार रुपए बताई जा रही है। जिले में यह सबसे बड़ी कार्रवाई है। जिसके बाद अपराधियों में भय व्याप्त हो गया है।

कालिया पर 13 मुकदमें दर्ज

बता दे कि, पटियाली तहसील कस्बा भरगैन के हसन थोक में रहने वाले गैंगस्टर के आरोपी अहमद नफीस उर्फ कालिया पर कोतवाली पटियाली के अलावा अलग-अलग जनपद में कुल 13 मामले गंभीर धाराओं में दर्ज हैं।

1.28 की संपत्ति की गई जब्त

कालिया के खिलाफ साल 1993 से अपराध जगत में सक्रिय रहते हुए हत्या और हत्या करने का प्रयास जैसे गंभीर अपराध करने और अवैध रूप से चल अचल संपत्ति खरीदने का आरोप है। जिसकी अनुमानित कीमत 1.28 अरब बताई जा रही है।

DM ने दिया संपत्ति जब्त का आदेश

बता दे कि, पटियाली कोतवाली पुलिस ने आरोपी को अवैध रूप से हासिल की गई चल अचल संपत्ति की जब्तीकरण के लिए धारा 14(1) रिपोर्ट जिलाधिकारी कासगंज को भेजी थी। जिसके बाद जिलाधिकारी कासगंज हर्षिता माथु ने अवैध रूप से अर्जित संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत कुर्क किए जाने के लिए कासगंज पुलिस अधीक्षक बीवी जीटीएस मूर्ति को आदेश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here