Kanpur News: बदमाशों में पुलिस का खौफ, पुलिस को बंदरों का खौफ, थानों में लगाए जा रहे लंगूरों के हॉर्डिंग्स, Video

0
72
Kanpur News
Kanpur News

Kanpur News: उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) का डंका आजकल पूरे प्रदेश के अपराधियों में गूंज रहा है लेकिन कानपुर पुलिस कमिश्नर (Kanpur Police Commissioner Office) ऑफिस का आलम यह है यहां खुद पुलिस कर्मी खौफ में है। ये पुलिस कर्मी किसी अपराधी से खौफ में नहीं हैं बल्कि बंदरों से खौफ में हैं।

पुलिस ले रही लंगूरों का सहारा

बंदरों के खौफ का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अब पुलिस को लंगूरों का सहारा लेना पड़ रहा है। कानपुर पुलिस कमिश्नर ऑफिस में बंदरों ने सालों से आतंक फैला रखा है  पुलिस की ऑफिसों में फाइलें फाड़ देते हैं, फाइलों के कवर फाड़ देते हैं यहां तक आने वाले फरियादियों के झोले छीन ले जाते हैं।

थानों में लगाए लंगूरों के पोस्टर

पुलिसकर्मियों ने इन बंदरों को भगाने के बहुत से जतन किए, साथ ही नगर निगम को भी सूचना दी लेकिन बंदरो को काबू नहीं कर पाए। आखिर हार थककर अब पुलिस ने कांटे से कांटा निकालने का रास्ता निकाला है। पुलिस ने अपने ऑफिस में चारों तरफ लंगूर बंदरों के पोस्टर होल्डिंग लगवा दिए हैं।

जरूरी दस्तावेजों को फाड़ देते हैं बंदर

कानपुर पुलिस कमिश्नर ऑफिस में ज्वाइंट सीपी के दोनों ऑफिस हैं डीसीपी वेस्ट का ऑफिस है इसके अलावा यहां दर्जनों पुलिस के ऑफिस हैं। ऐसे में यह बंदर ऑफिस में घुसकर पुलिस कर्मियों की फाइलें फाड़ देते हैं बाहर सैकड़ों की संख्या में गाड़ी खड़ी होती हैं उनके गद्दी कवर फाड़  देते हैं।

यह माना जाता है लाल मुंह वाले बंदरों को लंगूर बंदर से खतरा होता है वह लंगूर बंदर को देखते ही भाग जाते हैं ऐसे में कानपुर पुलिस कमिश्नर के अधिकारियों ने पुलिस कमिश्नर के आसपास चारों तरफ लंगूर बंदरों के पोस्टर लगवाए हैं 3 फुट के होर्डिंग बंदरों के कटआउट पेड़ों में टांगे गए हैं अब देखना यह होगा कि आखिर इनका कितना असर देखने को मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here