UP: कानपुर में PNB बैंक की बड़ी लापरवाही, पानी में गल गए 42 लाख रुपए के नोट

0
129

Kanpur News: कानपुर में (PNB) बैंक की बड़ी लापरवाही सामने आई है। बैंक में लोग जहां अपना पैसा सुरक्षित रखने के लिए जमा करते हैं। लेकिन खुद बैंक अपने यहां रखे नोटों को कितनी जिम्मेदारी से रखते हैं, इसकी एक बानगी कानपुर में देखने को मिली है। शहर के पांडु नगर की पंजाब नेशनल बैंक शाखा (Punjab National Bank Branch) में रखी हुई करेंसी (Currency) चेस्ट में 42 लाख रुपए के नोट पानी में गल गए।

3 महीने पहले रखे गए थे नोट

जानकारी के लिए बता दे कि, 3 महीने पहले बैंक में इन नोटों को एक बक्से में भरकर रखा गया था। इसी दौरान किसी वजह से बक्से में पानी चला गया। बैंक कर्मियों ने बक्से में ऊपर के नोट तो देखे, लेकिन नीचे की ओर रखे नोटों को नहीं टटोला। नीचे रखे नोट पानी में गल गए।

बक्से में पानी भरने से खराब हुए नोट

वही, बैंक कर्मियों का कहना है कि तिजोरी में जगह नहीं बची थी। कैश ज्यादा बढ़ने पर नोटों को बक्सों में ही भरकर दीवार के सहारे रख दिया गया। इधर, बारिश में बेसमेंट की दीवार में सीलन ज्यादा होने से बक्से में पानी चला गया। ज्यादा समय से बक्से को नहीं देखा गया तो 42 लाख की करेंसी गल गई।

वहीं, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की टीम निरीक्षण के लिए पहुंची और जांच शुरू की। जिसमें बैक की लापरवाही सामने आई। (RBI) का कहना है कि समय रहते नोटों की देखभाल क्यों नहीं की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here