Jammu Kashmir DG HK Lohia: गला रेता हुआ, शरीर पर मिला तेल, आग लगाने की कोशिश, ये रही हत्या की पूरी कहानी

0
369
DG Hemant Kumar Lohia Murder Case
DG Hemant Kumar Lohia Murder Case

DG HK Lohia Murder Story: देश के गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) जम्मू-कश्मीर के दौरे पर है। इस बीच घाटी से एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। जम्मू के उदयवाला में जम्मू कश्मीर के DG जेल हेमंत (DG HK Lohia Murder) के लोहिया की हत्या कर दी गई। जिसके बाद पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया। DG जेल हेमंत के लोहिया का शव उनके घर पर मिला।

गला रेतकर की गई हत्या

बताया जा रहा है कि, डीजी जेल की गला रेतकर हत्या की गई। इसके अलावा उनके शरीर पर चोट और जलने के निशान भी मिले हैं। आतंकी संगठन टीआरएफ (TRF) ने लोहिया की हत्या की जिम्मेदारी ली है। यह संगठन पिछले कुछ सालों से जम्मू कश्मीर में एक्टिव है और आतंकी घटनाओं को अंजाम देता रहा है।

उदयवाला में दिया गया अंजाम

बता दे कि, हत्या के वक्त लोहिया उदयवाला में दोस्त के घर पर थे। उनके साथ उनका नौकर यासिर भी मौजूद था। जम्मू पुलिस (Jammu Kashmir Police) के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि नौकर ने ही इस हत्या को अंजाम दिया है। इसके बाद वह फरार हो गया। यासिर जम्मू कश्मीर के रामबन का रहने वाला है।

DGP ने दी पूरी जानकारी

डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbagh Singh) ने बताया कि नौकर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया गया है। आरोपी ने हेमंत के लोहिया के शव को जलाने की कोशिश की। जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, मुकेश सिंह ने लोहिया (ADGP Mukesh Singh) के घर का दौरा किया। उन्होंने बताया कि लोहिया के शरीर पर जलने के निशान और उनका गला कटा हुआ पाया गया।

हेमंत लोहिया के शरीर पर मिला तेल

पुलिस के मुताबिक, घटना स्थल की प्रारंभिक जांच से पता चला है कि लोहिया के शरीर पर तेल भी लगा हुआ पाया गया है उनके पैर पर सूजन थी। पहले लोहिया की हत्या की गई। उनका गला काटने के लिए केचप की बोतल का इस्तेमाल किया गया। बाद में शव को आग लगाने की कोशिश की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here