IPL 2023 Players Released: साल 2022 में जिन खिलाड़ियों पर हुई थी धनवर्षा, अब टीम से कर दी छुट्टी, ये रहें खिलाड़ी

0
64
IPL 2023
IPL 2023

IPL 2023 Players Released: साल 2023 के आईपीएल (IPL 2023) सीजन को शुरू होने में अभी कई महीनों का समय बाकी है। लेकिन 16वें सीजन के लिए खिलाड़ियों की रिटेंशन लिस्ट सामने आ चुकी है। जिसमें करीब एक दर्जनभर खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी कर दी गई है। ज्यादातर टीमों ने अपने कोर ग्रुप को बरकरार रखा है।

कई टीमों में बड़े बदलाव

बता दे कि, कुछ टीमों ने नीलामी से पहले बड़े बदलाव भी किए है। जहां सनराइजर्स हैदराबाद (Sunridger Heydrabad) ने कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) और निकोलस पूरन (Nicolas Pooran) को रिलीज कर दिया। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) ने अपने पूर्व कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal) की छुट्टी कर दी। आईपीएल 2023 के लिए मिनी नीलामी 23 दिसंबर को होनी है।

रिलीज खिलाड़ियों में स्टार खिलाड़ी शामिल

जानकारी के लिए बता दे कि, रिलीज किए गए खिलाड़ियों में स्टार खिलाड़ी भी हैं। जिन्हें पिछले सीजन के दौरान बड़ी कीमत अदा करके टीम में शामिल किया गया था। अब इन खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी कर दी गई क्योंकि कीमत और नाम के मुताबिक यह खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं कर पाए और फ्रेंचाइजी को निराश किया।

चलिए, अब आपको बिना देरी किए इन स्टार खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें टीम से रिलीज कर दिया। हालांकि यह खिलाड़ी अपने आप में बहुत बड़ा नाम है। लेकिन सीजन में ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए।

  1. केन विलियमसन: सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने अपने कप्तान केन विलियमसन को ही रिलीज कर दिया। विलियमसन को आईपीएल 2022 से पहले सनराइजर्स ने 14 करोड़ रुपये में रिटेन किया था।
  2. मयंक अग्रवाल:पंजाब किंग्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले मयंक अग्रवाल को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। वह पिछले सीजन में कप्तान थे, लेकिन टीम के साथ-साथ उनका फॉर्म भी काफी खराब रही।
  3. शार्दुल ठाकुर:दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी में फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को 75 करोड़ रुपये में खरीदा था। शार्दुल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा जिसके बाद उन्हें दिल्ली ने कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों ट्रेड कर दिया।
  4. निकोलस पूरन:सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने कैरेबियाई खिलाड़ी निकोलस पूरन (Nicolas Pooran) को 75 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह टीम की उम्मीदों पर पूरी तरह खरे नहीं उतर पाए।
  5. लॉकी फर्ग्यूसन: न्यूजीलैंड केतेज गेंदबाज फर्ग्यूसन का आईपीएल में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था जिसके बाद मौजूदा चैम्पियंस ने इस प्लेयर को रिलीज करने का फैसला किया था। हालांकि कोलकाता नाइटराइडर्स ने ट्रेडिंग के जरिए फर्ग्यूसन को अपनी टीम में ले लिया।
  6. जेसन होल्डर:लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में 75 करोड़ रुपये की बड़ी बोली लगाते हुए वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर जेसन होल्डर (Jason Holder) को अपने पाले में कर दिया था। हालांकि होल्डर के लिए आईपीएल 2022 का सीजन बेहद साधारण रहा था।
  7. पैट कमिंस:कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने पैट कमिंस (Pat Cummins) पर एक बार फिर से भरोसा जताते हुए उन्हें महंगी कीमत में खरीदा था। कमिंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वह पांच मैचों में सात विकेट ले पाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here