India vs Bangladesh t20 World Cup : रोमांचक मुकाबले में भारत की 5 रनों से जीत, सेमीफाइनल का खुला रास्ता, Pak को बड़ा नुकसान

0
87
india vs bangladesh
india vs bangladesh

India vs Bangladesh t20 World Cup : बुधवार को भारत ने एक अहम मुकाबले में बांग्लादेश को आखिरी गेंद 5 रनों से हरा दिया। इस मैच का निर्णय डकवर्थ लुईस नियम (Duckworth Lewis Rule) के तहत निकला है। एडिलेड ओवल (Adelade Oval) में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने छह विकेट पर 184 रन बनाए थे।

बांग्लादेश को मिला 152 का लक्ष्य

इसके बाद बारिश के चलते बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का टारगेट मिला था, लेकिन वह 6 विकेट पर 145 रन ही बना सकी। बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच चुकी है और उसके लिए सेमीफाइनल में पहुंचने की राह काफी आसान हो गई है।

सेमीफाइनल का टिकट पक्का !

बता दे कि, अब भारत जिम्बाब्वे (Ind vs Zim) को पटकनी देकर आसानी से सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत हासिल करने पर भारत के आठ अंक हो जाएंगे, जहां तक पहुंचना पाकिस्तान और बांग्लादेश के लिए असंभव होगा। अगर भारत कमजोर जिम्बाब्वे से हारता है तो फिर बांग्लादेश या पाकिस्तान के साथ नेट-रन रेट का मामला बन सकता है।

पाक का सफर खत्म

बांग्लादेश पर जीत के बाद भारत ने पाकिस्तानी टीम का सफर लगभग खत्म कर दिया। पाकिस्तान अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबला हार जाता है तो बाबर ब्रिगेड प्रतियोगिता से बाहर हो जाएगी। पाकिस्तान दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ मैच जीत भी लेता है तो उसके 6 अंक रहेंगे। जिससे कुछ ज्यादा होने वाला नहीं है।

राहुल और कोहली की फिफ्टी

भारत की ओर से इस मैच में ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार पारी खेली। राहुल ने 32 गेंदों पर 50 रन बनाएं। वहीं कोहली ने 44 गेंदों पर शानदार 66 रन बनाए। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर से 16 गेंदों पर 30 रन बनाए। जिसकी मदद से भारत ने बांग्लादेश को 185 रनों का लक्ष्य दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here