Ind vs WI ODI Result: पहले वनडे में आखिरी ओवर तक चला रोमांच, सिराज ने पलटी बाजी

0
305

Ind vs WI Live: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम ने शुक्रवार को वनडे सीरीज का पहला मैच खेला. जहां पहले मुकाबले में भारत ने बड़े ही रोमांचक मैच में West-Indies को धूल चटा दी. भारतीय बल्लेबाज शुभम गिल और शिखर धवन की शतकीय साझेदारी के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन किया. जिसके बाद आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को 3 रन से हरा दिया.

सिराज बने हीरो

इस मैच में भारतीय गेंदबाजों का जादू भी चलता दिखाई दिया. इस मैच असली हीरो मोहम्मद सिराज साबित हुए. जिस तरह से ये मैच चला उस तरह से आखिरी समय तक कुछ पता लगाना बड़ा ही मुश्किल था. दरअसल वेस्टइंडीज की टीम जीत के करीब थी. इंडिज टीम को मैच के आखिरी ओवर में जीत के लिए 15 रन की दरकार थी. लेकिन उस समय भी भारत की जीत की उम्मीदें कायम थीं. ऐसे में धवन ने आखिरी ओवर की जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज को दी.

आखिरी ओवर में पलटी बाजी

सिराज ने कप्तान की उम्मीदों  पर पानी नहीं फेरा और टीम को जीत दिला दी. सिराज का आखिरी ओवर बेहद ही कमाल का रहा, यही कारण रहा कि आखिर ओवर में भारत यह मैच 3 रन से जीतने में सफल रहा. सिराज का आखिरी ओवर बेहद ही कमाल का रहा. यही कारण रहा कि आखिर में भारत यह मैच 3 रन से जीतने में सफल रहा.

पहली गेंद पर ही सिराज ने हुसैन के हौसले पस्त  कर दिए और तेज रफ्तार गेंद पर बीट कर दिया. वहीं सिराज की दूसरी गेंद पर हुसैन 1 रन लेने में सफल हुए. इसके बाद शेफर्ड ने तीसरी गेंद पर चौका जमाकर इंडीज के लिए उम्मीद जगाई. लेकिन सिराज ने अपनी चौथी गेंद सही लाइन के साथ फेंकी जिस पर शेफर्ड केवल 2 रन ही बना सके. फिर क्या था यहीं से ये मैच भारत के पाले में आ गया  और इसी तरह भारतीय टीम ने मैच में जीत का परचम भी लहरा दिया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here