IND vs AUS: अश्विन के आगे वॉर्नर को सांप सूंघ गया…, टीम इंडिया के पूर्व कोच ने किया खुलसा!

0
262
IND vs AUS
IND vs AUS

IND vs AUS:  पूर्व भारतीय फिल्डिंग (Ex fielding Coach) कोच आर. श्रीधर ने सीरीज के 2017 सीजन के दौरान के कुछ बातो को याद किया,नागपुर में गुरुवार से शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2017 (Border Gavaskar Trophy) 2023 के पहले मैच से पहले, उन्होंने कहा की साल 2017 में स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) को बेंगलुरु के मैदान में हो रहे दूसरे टेस्ट मैच (Team India) में काफी परेशान कर दिया था.

पूर्व भारतीय फिल्डिंग कोच ने बताया, की (Team India) ‘पहला टेस्ट हमने पुणे में काफी रनों से गंवाया था और वही, बेंगलुरु में हम अगले ही मैच में 0-1 से पीछे थे. हम पहले दिन 189 रन पर आउट हो गए थे और डेविड वॉर्नर के साथ ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 40 रनों की शानदार शुरूआत की थी. उस मैच में डेविड वॉर्नर अच्छे फॉर्म में दिख रहे थे.

ये भी पढ़ें: Cricket: टी-20 करियर का पहला शतक बनाकर गिल बने सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले भारतीय

अश्विन के आगे वॉर्नर को सांप सूंघ गया (IND vs AUS)

भारतीय क्रिकेट टीम के साथ श्रीधर ने, रूपा प्रकाशन द्वारा प्रकाशित अपनी एक किताब ‘कोचिंग बियॉन्ड: माई डेज’ में लिखा है, ‘एक शाम जब हम सब अपने कमरे की ओर जा रहे थे, तब अश्विन (Ashwin) को अचानक एक विचार आया की स्टंप्स के ऊपर से वार्नर के पास जाकर उनके लेग स्टंप के बाहर रफ का फायदा उठाने जा सकता है.

इस विचार को जब उन्होंने आजमाया तो अगले मैच में हम सिर्फ 1-0 से पीछे था और हमे बेंगलुरु में जीत की जरूरत थी क्योंकि हमे चार मैचों की सीरीज को बराबर करना था. अश्विन (Ravichandran Ashwin) का ये विचार था- इस विचार से भले ही वह वार्नर (David Warner) को तुरंत आउट करने में सफल नहीं हुए थे, लेकिन रन की गति को कम करने में हमे काफी मदद मिली थी.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here