4 दिनों तक बाढ़ में फसें पति- पत्नी, पेड़ पर बैठकर काट रहे थे जिंदगी, NDRF की टीम ने किया रेस्क्यू, देखें वीडियो

0
355
up rapti river flood
up rapti river flood

Flood in Shravasti UP :  ‘जाको राखे साइयां मार सके न कोई’ आपने भी ये कहावत तो सुनी होगी। पर इसी कहावत को सच कर दिखाने वाली खबर उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती से सामने आई। जहां तेज बारिश के चलते बाढ़ में फंसे पति- पत्नी 4 दिनों तक जिंदगी से जंग लड़ते रहे और आखिरकार ऊपर वाले ने उनकी सुनी और वो जिंदगी की इस जंग को जीतने में कामयाब हो गए।

पेड़ पर बिताए 4 दिन

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में कई इलाकों में बाढ़ के हालत है। राप्ती नदी के बढ़े जल स्तर ने कई गांवों में तबाही मचा रखी है। इसी बीच फंसे पति- पत्नी ने पेड़ पर चढ़कर अपनी जान बचाई। बुजुर्ग दम्पति राप्ती की धारा के बीच पेड़ पर बैठकर 4 दिन तक मदद की राह देख रहे थे। बता दें की पति – पत्नी खेत की रखवाली कर रहे थे। तभी अचानक राप्ती नदी में बाढ़ आई और जिंदगी बचाने के लिए दोनों पड़े पर चढ़ गए।

4 दिन भूख- प्यास से लड़ी ज़िन्दगी और मौत की जंग

4 दिनों से बाढ़ की धारा में फंसे पति- पत्नी ने 4 दिन भूख और प्यास से जिंदगी की जंग लड़ी। ना तो इनके पास खाने के लिए कुछ था और न ही पीने के लिए पानी। चारों तरफ बस बाढ़ का पानी ही पानी था। आज चौथे दिन एनडीआरएफ की टीम ने मौके पर पहुंच कर दोनों को सुरक्षित बचाया और उनके घर पहुंचाया। यह पूरा मामला थाना सोनवा के रमवापुर दुर्गा धूमबोझी का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here