Hate Speech Case: आजम खान ने हाईकोर्ट में लगाई याचिका, ACJM कोर्ट ने सुनाई थी 3 साल की

0
58
Azam Khan
Azam Khan

Hate Speech Case: समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है। बता दे कि, आजम खान ने यह याचिका हेट स्पीच (Hate Speech) मामले में लगाई है। हेट स्पीच मामले में एसीजेएम कोर्ट (Rampur ACJM Court) ने 3 साल की सजा सुनाई थी।

आजम खान की HC में चुनौती

हालांकि, आजम खान को तत्काल जमानत मिल गई थी। अब आजम खान ने हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में इस फैसले के खिलाफ चुनौती है। आजम खान ने यूपी सरकार (UP Government) को याचिका दाखिल करने का नोटिस दे दिया है। आजम खान को 27 अक्टूबर को रामपुर की एसीजेएम कोर्ट ने सजा सुनाई हैं।

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर रामपुर की सेशन कोर्ट ने 10 नवंबर को इस मामले में सुनवाई करते हुए एसीजेएम कोर्ट के खिलाफ दाखिल आजम की अर्जी को खारिज कर दिया था। आजम खान ने इन दोनों फैसलों को इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी है।

हेट स्पीच मामले में मिली सजा

जानकार के लिए बता दे कि, आजम खान को हेट स्पीच मामले में दोषी पाए जाने पर विधानसभा की सदस्यता भी रद्द कर दी गई थी। जिसके बाद रामपुर की विधानसभा सीट खाली हो गई थी। अब रामपुर सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है।

रामपुर में होगा मतदान

रामपुर की सीट पर उपचुनाव में 5 दिसंबर को मतदान होगा और 8 दिसंबर को मतगणना की जाएगी। आजम खान की अर्जी पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में अगले हफ्ते सुनवाई हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here