Gujarat Election 2022 Update: केजरीवाल का बड़ा ऐलान, पूर्व पत्रकार ईसुदान गढ़वी होंगे CM प्रत्याशी, पढ़िए पूरी ख़बर

0
80
isudan gadhvi
isudan gadhvi

Gujarat Election 2022 Update: शुक्रवार को गुजरात चुनाव (Gujarat Chunav 2022) को लेकर बड़ी खबर सामने आई हैं। AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने गुजरात में अपने सीएम चेहरे का ऐलान कर दिया है। केजरीवाल ने ईसुदान गढ़वी (Isudan Gadhvi) को अपना सीएम प्रत्याशी बनाया है।

ईसुदान गढ़वी होंगे सीएम चेहरा

बता दे कि, गुजरात में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के सीएम पद के चेहरे के लिए पाटीदार नेता गोपाल इटालिया, अल्पेश कथेरिया, कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए इंद्रनील राज्य गुरु, मनोज सुरथिया का नाम चल रहा था, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने जनता द्वारा मांगी गई राय के आधार पर पूर्व पत्रकार ईसुदान गढ़वी के नाम की घोषणा कर दी।

केजरीवाल ने किया ऐलान

दिल्ली के सीएम और AAP संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बताया कि गुजरात की करीब 16 लाख जनता की राय के आधार पर उन्होंने फैसला लिया है। प्रदेश की जनता ईसुदान गढ़वी को सीएम देखना चाहती है। इसलिए हमारी पार्टी का सीएम फेस गढ़वी होंगे। गढ़वी पूर्व में पत्रकार रहे हैं इसलिए वह राजनीति और विकास के मुद्दों की अच्छी समझ रखते हैं।

गुरुवार को हुआ था तारीखों का ऐलान

जानकारी के लिए बता दे कि, गुरुवार को गुजरात में चुनाव (Gujarat Election 2022) को लेकर चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान किया था। प्रदेश में दो चरणों में चुनाव को पूरा किया जाएगा। पगला चरण 1 दिसंबर से 89 सीटों पर होगा और दूसरा चरण 5 दिसंबर को 93 सीटों पर होगा। हिमाचल प्रदेश की तरह 8 दिसंबर को गुजरात चुनाव के परिणाम सामने आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here