Agra News: विदेशी जोड़ा…10 साल लिव-इन रिलेशन, ताज की गवाही में शादी और रिक्शे में आई बारात

0
79

Agra News: डिजिटल जमाने में बुहत तेजी से ख़बरों का आदान प्रदान होता है। कभी-कभी ऐसी खबरें भी सामने आ जाती है। जो हमें गर्व की अनुभूति कराती है। ऐसी ही एक ख़बर सामने आई है। ताजनगरी आगरा से जहां पर एक विदेशी जोड़े ने मैक्सिको से आकर भारतीय रिति रिवाज से शादी की है।

आपको बता दे कि हिन्दू धर्म में विवाह को सोलह संस्कार में से एक माना जाता है। विवाह का शाब्दिक अर्थ होता है अपने उत्तरदायित्व का वहन करना। लेकिन अगर कोई विदेशी भारत की धरती पर आकर हिन्दू रिति रिवाजों से विवाह करे तो यह अपने आप में एक बहुत ही गर्व की बात है।

भारतीय रिति रिवाज से हुई शादी

तस्वीरों में दिखने वाले यह विदेशी प्रेमी जोड़ा 10 साल तक लिव-इन रिलेशन में रहा है। जिसके बाद इन्होंने भारत आकर शादी रचाई है। ताजमहल की गवाही में इन्होंने मंदिर में शादी के सात फेरे लिए। इतना ही नहीं इस शादी में बारात रिक्शे से आई। जिसमें बारात में टूरिस्ट गाइड, ड्राईवर और नौकर मेहमान बने।

मैक्सिको का रहने वाला है जोड़ा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह विदेशी जोड़ा मैक्सिको का रहने वाला है। इस विदेशी कपल ने सूर्योदय के समय ताजमहल का दीदार कर मंदिर में शादी रचाई है। इनका कहना है कि वह भारत से बहुत प्रेम करते हैं इसीलिए भारत के रिति रिवाज को मानते हैं। भारतीय रिति रिवाज को अनुसरण करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here