दिल्ली-NCR, उत्तराखंड राजस्थान में भूकंप के तेज झटके, रिक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

0
295
Delhi-NCR earthquake
भूकंप के तेज झटके.

EarthQuake in Delhi NCR Today: मंगलवार दोपहर को दिल्ली-NCR, उत्तराखंड (Uttarakhand Delhi Uttar Pradesh Rajasthan Earthquake) के कई हिस्सों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. भूकंप दोपहर करीब 2 बजकर 28 मिनट पर आया. भूकंप की तीव्रता 5.8 थी. दिल्ली-NCR उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड (Earthquake in Uttarakhand) की राजधानी देहरादून, पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा में भी (Earthquake In Delhi) भूकंप के झटके महसूस किए गए।

यह भी पढ़े… लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सपा ने साधा निशाना, BJP को गिनवायें दिन 

दिल्ली के साथ साथ उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भी झटके इतने तेज थे कि घरों और दफ्तरों में बैठे लोगों ने इन्हें महसूस किय, (Earthquake In Delhi) जिसके बाद लोग सहम गए और अपने घर से बाहर निकलने लगे हालांकि, मौसम विभाग ( Weather Department) की तरफ से अभी तक  इस भूकंप से अभी तक जान माल के नुकसान की कोई भी खबर सामने नहीं आई है।

भूकंप का केंद्र नेपाल में रहा..

2.28 मिनट सतह के 10 किलोमीटर नीचे भूकंप आया था, भूकंप का केंद्र नेपाल था। इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.8 मापी गई। (Earthquake In Delhi-NCR) पिछले काफी दिनों से लगातार दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड में भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर, उत्तराखंड में जनवरी महीने में ये तीसरी बार भूकंप महसूस किया गया।

नए साल की शुरुआत भूकंप के झटको के साथ.

बता दे, दिल्ली वालो ने नए साल की शुरुआत भूकंप के झटको के साथ की, फिर 5 जनवरी को झटके महसूस हुए और (Uttarakhand Delhi Uttar Pradesh Rajasthan Earthquake Today)आज यानि 24 जनवरी को भी भूकंप के झटके महसूस किये गए। इससे पहले आए भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान में रहा वहीं, आज आए भूकंप का केंद्र नेपाल में पाया गया. इस भूकंप से किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई थीं।

यह भी पढ़े… पाकिस्तान में छाया अंधेरें, अब कौन से नए संकट ने घेरा?

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली ,उत्तर प्रदेश, और उत्तराखंड के साथ ही राजस्थान की राजधानी (Rajasthan Earthquake Today) जयपुर में भी ये झटके महसूस किये गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here