Lucknow Hadsa: राजधानी में दुर्गा पंडाल गिरा, भारी बारिश बनी वजह, दर्जनों घायल, Video

0
314

Lucknow: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश का सिलसिला जारी है। बुधवार को भारी बारिश (Heavy Rain) की वजह से दुर्गा पंडाल जमींदोज हो गया। जिसमें दर्जनों श्रद्धालुओं को गंभीर चोटें आई हैं। स्थानीय लोगों और पुलिस (Lucknow Police) ने पंडाल में फंसे लोगों को बाहर निकाला।

दर्जनों लोग घायल

बता दे कि, दर्जनों लोगों को चोटें आई है हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ है। सूचना पर फायर फाइटर और स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। दुर्गा पंडाल पीजीआई कोतवाली के एल्डिको उद्यान-2 में लगा है।

51 जिलों में अलर्ट

जानकारी के लिए बता दे कि, प्रदेश में भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 20 से अधिक जनपदों में अगले तीन-चार दिनों तक बूंदाबांदी और बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। इस दौरान कई जगहों पर 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। जिसके चलते (IMD) ने 51 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है।

कई जिलों में औरेंज अलर्ट

आपको बता दे कि, (IMD) ने महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश का औरेंज अलर्ट जारी किया है। मंगलवार को अनुमान बारिश 2.1 के सापेक्ष 1 मिली मीटर रिकॉर्ड बारिश हुई है।

जानकारी के लिए बता दें, लखनऊ का मौसम (Lucknow Weather) आज भी पूरे दिन बूंदाबांदी वाला रह सकता है। जनपद के ज्यादातर इलाकों में सुबह से ही काले बादल छाए रहेंगे इस दौरान कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी तो कुछ जगहों पर मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है।

भारतीय मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक राजधानी लखनऊ में आज दोपहर 12:00 बजे के बाद तेज बारिश होने की संभावना जताई है। चिनहट, गोमती नगर, मोहनलालगंज, तालकटोरा, एयरपोर्ट, आलमबाग तथा चारबाग समेत कई अन्य क्षेत्रों में बीते दिन छिटपुट बारिश देखने को मिली।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here