Diwali 2022: दिवाली पर अपनी राशि के हिसाब से पहने इन रंगों के कपड़े, माता लक्ष्मी होंगी आप से अति प्रसन्न

0
926

Diwali 2022: रंगों और खुशियों का त्योहार दिवाली (Diwali) का पर्व करीब आने वाला है। दिवाली का पर्व सोमवार यानी 24 अक्टूबर 2022 को मनाया जाएगा। इस दिन दिवाली पर लोग कुबेर जी (Kuber Ji), लक्ष्मी माता (Laxmi Mata) और गणेश जी (Ganesh Ji) की पूजा करते हैं। साथ ही इस दिन राशि के अनुसार ही लोगों को रंगों का इस्तेमाल करना चाहिए। रंगों का इस्तेमाल करने पर देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं। आइए जानते है कि आपकी राशि के लिए कौन सा रंग बेहद शुभ है-

राशि के हिसाब से पहने इन रंगों के कपड़े

मेष राशि

दिवाली पर मेष राशि (Aries Sign) वालों के लिए लाल और गोल्डन रंग शुभ माना गया है। बता दें कि इस राशि के स्वामी मंगल हैं। ऐसे में लाल रंग का इस्तेमाल करने पर माता लक्ष्मी आपसे काफी प्रसन्न होंगी और आप पर कृपा बरसेगी।

वृषभ राशि

इस दिन वृषभ राशि (Taurus Sign) वालों के लिए दिवाली पर सफेद और नीला रंग शुभ माना गया है। इन रंगों को उयोग करने पर वृषभ राशि वालों को सुख-समृद्धि प्रदान करेगा। साथ ही सफेद और नीला रंग शुद्धता और शक्ति का प्रतीक माना जाता है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि (Gemini Sign) वालों के लिए दिवाली पर नारंगी रंग का इस्तेमाल बेहद शुभ माना जाता है। बता दें कि नारंगी रंग से सकारात्मक उर्जा का संचार होता है।

कर्क राशि

कर्क राशि (Crab Sign) वालों के लिए स्वामी चंद्रमा माने गए है। बता दें कि चंद्रमा का प्रिय रंग सफेद होता है। वहीं अगर आप दिवाली पर सफेद रंग के कपड़े पहनेंगे तो आपको धन की प्राप्ति होगी।

सिंह राशि

सिंह राशि (Leo Sign) वालों के लिए दिवाली पर मैरून रंग रे वस्त्र पहनना बेहद शुभ माना जाता है। ऐसा करने पर लक्ष्मी माता अपने भक्तों से बेहद खुश भी होती है। यह रंग आर्थिक स्थिति से मुक्ति दिलाने का प्रतीक माना जाता है।

कन्या राशि

कन्या राशि (Virgo Sign) वालों के लिए दिवाली पर हरा रंग शुभ रहेगा। बता दें कि हरा रंग प्रकृति या कुछ नया करने के लिए प्रेरित करता है। दिवाली के दिन इस रंग के वस्त्र पहनने से मां लक्ष्मी आपको जीवन खुशियों से हरा-भरा कर देंगी।

तुला राशि

तुला राशि (Libra Sign) वालों के स्वामी शुक्र है। इन्हें इस दिन गुलाबी या फिर कोई चमकीला रंग बेहद पसंद आता है। दिवाली पर तुला राशि वालों को इन रंगों के ही कपड़े पुहनने चाहिए। ऐसा करने पर माता लक्ष्मी आपसे बेहद खुश होंगी और साथ ही आपको वैशव और यश की प्राप्ति भी होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि (Scorpio Sign) के लोगों के लिए दिवाली पर पीले और लाल रंग के वस्त्र पहनना बेहद शुभ माना गया है। वहीं इस दिन ज्यादा से ज्यादा इन रंगों का इस्तेमाल करें। ऐसा करने पर मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होंगी और आपको धन की प्राप्ति होगी।

धनु राशि

धनु राशि (Sagittarius Sign) वालों के लिए दिवाली पर पीला या गोल्डन रंग शुभ माना गया है। इन रंगों के कपड़े पहनकर धन देवी की पूजा जरूर करें। ऐसा करने पर आप पर दन देवी और कुबेर जी का आशीर्वाद बना रहेगा। बता दें कि पीला रंग उमंग का प्रतीक माना जाता है।

मकर राशि

मकर राशि (Capricorn Sign) वालों के लिए दिवाली पर सफेद, बैंगनी और नीला रंग पहनना बेहद शुभ रहेगा। बता दें कि मकर के स्वामी शनि है और शनि को काला और नीला रंग पसंद है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि (Aquarius Sign) वालों के लिए दिवाली पर ग्रे रंग के कपड़े पहनना काफी शुभ रहेगा। बता दें कि ग्रे रंग बुराइयों को नष्ट करने के लिए माना जाता है। इससे जीवन में सकारात्मक उर्जा भी बनेगी।

मीन राशि

मीन राशि (Pisces Sign) वालों के लिए गुलाबी रंग बाहद शुभ माना गया है। गुलाबी रंग मां लक्ष्मी का प्रिय रंग होता है। मां लक्ष्मी गुलाबी रंग के कमल पर विराजमान रहती है। ऐसे में मीन राशि वाले अगर दिवाली पर गुलाबी रंग के वस्त्र पहनेंगे तो आपको धन की प्राप्ति होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here