Diwali 2022 Metro Timings: दिवाली के दिन DMRC ने जारी किया आखिरी मेट्रो चलने का समय, जानें अपने शहर में मेट्रो चलने का समय

0
68

Diwali 2022 Metro Timings: दिवाली (Diwali) का त्योहार कल से यानी 24 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। दिवाली पांच दिवसीय पर्व होता है, जो कि धनत्रयोदशी से शुरू होता है। दिवाली के दिन माता लक्ष्मी (Mata Laxmi) के साथ गणेश जी (Ganesh Ji) की पूजा का महत्व होता है। ज्योतिष शास्त्रो के अनुसार इस दिन लक्ष्मी माता और गणेश जी की पूजा करने से धन और सुख समृद्धि की प्राप्ति होती है। वहीं दिवाली के दिन कुछ लोगों को दो दिन की छुट्टीयां भी मिली हैं। जहां लोगों की खुशी और भी ज्यादा बढ़ गई है।

वहीं दिल्ली मेट्रो ने भी ज्यादा भीड़ को ध्यान में रखते हुए कुछ खास तैयारियां भी की हैं। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने शुक्रवार को दिवाली के दिन मेट्रो के समय में बदलाव भी किया है। आइए आपको बताते है कि इस दिवाली समय पर क्या क्या बदलाव होने वाला है-

रात 10 बजे रवाना होगी आखिरी मेट्रो

डीएमआरसी (DMRC) के मुताबिक दिवाली के दिन सभी मेट्रो लाइन्स पर आखिरी मेट्रो अपने निर्धारित समय पर नहीं चलेगी। बता दें कि मेट्रो लाइन्स पर आखिरी ट्रेन रात 10 बजे तक ही चलेगी।

दिन में नहीं होगा समय में कोई बदलाव

डीएमआरसी ने बताया कि दिवाली के अगले दिन खाली रात में आखिरी मेट्रो का समय बदलेगा। वहीं इससे पहले दिनभर में मेट्रो के समय में कोई बदलाव नहीं आएगा। यानी कि इस दिन सुबह से लेकर शाम के समय तक समय में कोई भी बदलाव नहीं आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here